आयुष्मान खुराना को करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन ने 'आउटसाइडर' कह कर किया था रिजेक्ट



आयुष्मान खुराना की किताब 'क्रैकिंग द कोड: माई जर्नी इन बॉलीवुड' का एक अंश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें आयुष्मान ने साल 2007 में करण जौहर द्वारा 'आउटसाइडर' कह कर रिजेक्ट करने का किस्सा है। 

ayushmann khurrana rejected from dharma production for being Outsider
सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड करने के बाद बॉलीवुड में 'आउटसाइडर' का मुद्दा फिर से गरमा गया है। सोशल मीडिया पर हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में चलने वाले नेपोटिज़्म के मुद्दे पर जम कर बहस छिड़ गई है। 

धर्मा प्रोडक्शन, यशराज फिल्म्स सरीखे कुछ बड़े प्रोडक्शन हाउसेस को सोशल मीडिया पर बायकॉट करने की मांग ने जोर पकड़ा है। 

इसी बीच सोशल मीडिया पर आयुष्मान खुराना की किताब 'क्रैकिंग द कोड: माई जर्नी इन बॉलीवुड' का एक अंश तेजी से वायरल हो गया है, जिसमें उन्होंने साल 2007 में फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन ने 'आउडसाइड' होने के नाते रिजेक्ट करने का किस्सा है। 

आयुष्मान ने अपनी इस किताब में लिखा है कि जब वह रेडियो जॉकी हुआ करते थे, तो उन्होंने करण जौहर का इंटरव्यू लिया था। वहीं साल 2007 में एक अवॉर्ड शो के दौरान आयुष्मान ने करण से उनका नंबर मांगा और उन्हें बताया कि वह अभिनेता बनना चाहते हैं।

आयुष्मान ने अपनी किताब में लिखा है, 'जब मैं उनसे मिला तो करण ने मुझे उनके ऑफिस का लैंडलाइन नंबर दिया। अगले दिन मैंने करण जौहर का नंबर डायल किया, जिस पर ऑफिस की तरफ से बताया गया कि वह अभी नहीं हैं, जिसके बाद भी मैंने कॉल किया। तब मुझे बताया गया कि वह काफी व्यस्त हैं और आखिर में जब मेरा इंतजार खत्म हो रहा था, तब ऑफिस की ओर से बताया गया कि हम केवल फिल्मी सितारों के साथ काम करते हैं और आपके साथ काम नहीं कर सकते हैं।'

वही आयुष्मान खुराना जिनको साल 2007 में धर्मा प्रोडक्शन ने 'आउटसाइडर' होने के नाते ऑडिशन तक के लिए बुलाया, उन्हीं आयुष्मान को साल 2018 करण जौहर के स्पेशल चैट शो 'कॉफी विद करण' में बतौर खास मेहमान बुलाया गया। 

आयुष्मान खुराना ने अपनी मेहनत, लगन और टैलेंट के दम पर बॉलीवुड में एक खास मुकाम हासिल किया है। बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक सफल फिल्में देने वाले आयुष्मान खुराना जब करण के चैट शो 'कॉफी विद करण' पर पहुंचे, तो उन्होंने कहा, 'आपने मुझे एक लैंडलाइन नंबर दिया था। अगली सुबह जब मैंने फोन किया और कहा कि मुझे करण जौहर से बात करनी है, तो फोन की दूसरी तरफ मौजूद शख्स ने कहा, 'हम बाहरी और न्यूकमर्स का ऑडिशन नहीं करते' या इसी तरह का कुछ।'

आयुष्मान खुराना के अलावा ऐसे कई बॉलीवुड अभिनेता हैं, जिन्होंने 'आउटसाइडर' होने का दर्द झेला। कुछ अपने जुनून के चलते बने रहे और धीरे-धीरे मुकाम हासिल किया, तो कुछ ने इस बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। 

फिलहाल सोशल मीडिया पर इन दिनों #boycottkaranjohar(हैशटैगबॉयकॉटकरणजौहर), #karanjohargang (हैशटैगकरणजौहरगैंग) और #boycottkaranjohargangmovie (हैशटैगबॉयकॉटकरणजौहरगैंगमूवी) जैसे हैशटैग्स छाए हुए हैं। 

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां

फिल्मिस्तान ने कहा…
करण जोहर ने जिसे गधा बता कर रिजेक्ट कर दिया था आज वही आयुष्मान खुरान बॉक्स ऑफिस पर घोड़े की तरह दौड़ रहा है - जब भी आयुष्मान खुराना की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाती है जरूर उन आंकड़ों को देख कर करण जौहर खुद को कमरे में बंद कर के, खुद को कोड़े से पीटता होगा =