सुशांत सिंह राजपूत की 'पर्सनल डायरीज़' लगी मुंबई पुलिस के हाथ



सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में मुंबई पुलिस के हाथ उनकी पांच 'पर्सनल डायरीज़' लगी हैं, जिनसे इस जांच में मदद मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं कास्टिंग डायरेक्टर और सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' के निर्देशक मुकेश छाबड़ा से भी बुधवार को पूछताछ की गई। गुरुवार को सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती भी बांद्रा पुलिस स्टेशन में देखी गईं। 

sushant singh rajput messaged 'I am not well' to mukesh chhabra
सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या ने फिल्म इंडस्ट्री को बुरी तरह झकझोर दिया है। एक तरफ सुशांत के इस कदम के पीछे बॉलीवुड बिगिज़ को ठहराया जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि निजी ज़िंदगी की कुछ परेशानियों के चलते सुशांत ने यह कदम उठा रखा है। सोशल मीडिया पर फैन्स ने इस मामले की जांच और सुशांत के लिए इंसाफ की मांगें तेज कर दी है। 

वहीं इन सबके बीच मुंबई पुलिस इस केस में छानबीन में जुटी हुई है, जिसे हाल ही में एक बड़ी जानकारी हाथ लगी है।

सुशांत के आत्महत्या केस में पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, लेकिन अब पुलिस को सुशांत के घर से उनकी 5 पर्सनल डायरीज़ मिली हैं। इस डायरी में लिखी गई बातों की जांच के बाद उनकी आत्महत्या के पीछे की वजह जानने की कोशिश की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि डायरी में वो किताबों में पढ़े गए महत्वपूर्ण कोट लिखा करते थे। वहीं सुशांत की डायरी के हिसाब से कई करीबियों से भी पूछताछ हो सकती है।

सुशांत ने कहा था, 'आई एम नॉट वेल'

मशहूर कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा का बुधवार को पुलिस ने बयान दर्ज किया। मुकेश ने पुलिस को बताया कि 27 मई को उनके जन्मदिन के दिन सुशांत ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए मेसेज किया था। वहीं जब मुकेश ने सुशांत का हाल-चाल जानना चाहा, तो सुशांत ने उन्हें लिखा था, 'आई एम नॉट वेल'। मुकेश ने जब सुशांत से इसका कारण पूछा तो सुशांत ने जवाब में कहा, ‘मैं ठीक हूं, मैं ठीक हो जाऊंगा’।

अपने और सुशांत के एसोसिएशन के बारे में बात करते हुए मुकेश ने कहा, 'मेरी और सुशांत की दोस्ती फिल्म 'काई पो छे' के समय से है। मैं उस फिल्म में कास्टिंग डायरेक्टर था और सुशांत एक्टर। इस फिल्म के लिए सुशांत ने बड़ी रकम नहीं मांगी, क्योंकि यह बड़े बैनर की फिल्म थी। सुशांत हमेशा बड़े बैनर के साथ फिल्म करना चाहते थे।'

अपने वादे को हमेशा निभाते थे सुशांत

मुकेश ने पुलिस को बताया कि सुशांत अपने किए वादे हमेशा निभाते थे। फिल्म 'पीके' के बाद बड़े बैनर की फिल्में मिलने लगी और फिल्म 'एम एस धोनी' के बाद वो स्टार बन गए, लेकिन सुशांत ने मुकेश को वादा किया था कि वो उनके निर्देशन की पहली फिल्म करेंगे, चाहे वो कितना भी बड़ा स्टार क्यों ना हो और सुशांत ने अपना वादा निभाया। 

सुशांत ने मुकेश की पहली फिल्म 'दिल बेचारा' में लीड रोल किया। फिल्म पूरी हो चुकी है और इसके बाद मुकेश और सुशांत में ज्यादा संपर्क नहीं हो पाया। 

जब मुकेश से पुलिस ने सुशांत के प्रोफेशनल टेंशन को लेकर सवाल किया, तो मुकेश ने कहा कि यदि सुशांत की 5-6 फिल्में उससे छीन ली जाती और उसपर बैन लगाने जैसे कोई बात होती, तो सुशांत उन्हें जरूर बताता। वहीं मुकेश ने ये भी बताया कि सुशांत अपने 'ड्रीम 150' प्रोजेक्ट को लेकर अपनी टीम के साथ काम कर रहा था।

वहीं मुंबई पुलिस ने गुरुवार को सुशांत सिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को भी पूछताछ के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन बुलाया।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां