Yulin Festival : कार्तिक आर्यन ने कहा, 'हर साल दिल तोड़ देते हैं ये...'



कार्तिक आर्यन ने चीन में होने वाले 'यूलिन डॉग मीट फेस्टिवल' को रोकने का आग्रह किया है। अपने सोशल मीडिया पर उन्होंने एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'हर साल दिल तोड़ देते हैं, ये यूलिन फेस्टिवल वाले'। कार्तिक इस तस्वीर में अपने दो डॉग्स के साथ नज़र आ रहे हैं। कार्तिक की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। 

kartik aaryan urges everyone to stop yulin dog meat festival of china
अपने अभिनय के साथ कार्तिक आर्यन समाजिक सरोकारों की बात रखने के लिए भी जाने जाते हैं। बीते कुछ महीनों से कोविड-19 के प्रति जागरुकता फैलाने के साथ लोगों में सकारात्मकता का संचार करने के लिए सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय है। 

कार्तिक की इस पहल की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं। इसी कड़ी में अब कार्तिक ने चीन के एक फेस्टिवल को लेकर आवाज़ उठाई है और इसे रोकने का आग्रह किया है। 

दरअसल, कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने दो डॉग्स के साथ एक तस्वीर शेयर की है और कैप्शन में लिखा है, 'हर साल दिल तोड़ देते हैं ,ये यूलिन फेस्टिवल वाले। #YulinKMKB #StopYulin' 


बता दें कि कोरोना वायरस की महामारी के बीच चीन के यूलिन शहर में 21 जून से डॉग मीट फेस्टिवल शुरू हो गया है। यह मीट फेस्टिवल 30 जून तक चलेगा। इस मीट फेस्टिवल को लेकर काफी विरोध भी हुआ था। 

वहीं कार्तिक की ही तरह अनुष्का शर्मा ने इस फेस्टिवल को लेकर अपने सोशल मीडिया पर गुस्सा उतारा है। उन्होंने लिखा है कि आखिर हम कब सबक लेंगे। 

फिलहाल कार्तिक की इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है और यूलिन फेस्टिवल का विरोध शुरू हो चुका है। 

अब कार्तिक की वर्कफ्रंट की बात करें, तो उनकी पिछली फिल्म ‘लव आज कल’ रही, जिसमें उनके साथ सारा अली खान नज़र आई थीं। इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठंडी रही। 

वहीं उनकी आगामी फिल्मों की बात करें, तो ‘भूल भुलैया’, ‘दोस्ताना 2’ और ओम राउत के साथ एक एक्शन थ्रिलर शामिल है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां