सुशांत सिंह राजपूत की 'डेड बॉडी' की तस्वीरें शेयर करना पड़ सकता है आपको भारी



सुशांत सिंह राजपूत के मृत शरीर की तस्वीरें शेयर करने वालों पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है। महाराष्ट्र पुलिस के साइबर सेल ने विज्ञप्ति जारी करते हुए यह चेतावनी दी है। बता दें कि रविवार को सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली है। हालांकि, फिलहाल पुलिस जांच कर रही है कि यह आत्महत्या है या फिर हत्या है। 

mumbai polic says do not share images of sushant singh rajput's dead body
रविवार 14 जून को बॉलीवुड अभिनेता ने फांसी से लटक कर अपनी जान दे दी। इस ख़बर के कुछ देर सुशांत की डेड बॉडी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से लोग शेयर करने लगे। 

सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें आईं, उसमें सुशांत सिंह राजपूत का शव बिस्तर पर पड़ा है उनके गले पर निशान साफ नज़र आ रहे हैं। सुशांत की ये तस्वीरें इनके फैन्स के बीच तेजी से वायरल होने लगी। 

इन तस्वीरों को लेकर लोगों की असंवेदनशीलता को देखते हुए मुंबई पुलिस के साइबर सेल ने लोगों को चेतावनी दी है कि सुशांत के शव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वालों पर सक्त कार्रवाई की जाएगी। 

महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने चेतवानी देते हुए आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा ‘सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह के मृत शरीर की कुछ तस्वीरें धड़ल्ले से शेयर की जा रही है। हम लोगों से अपील करते हैं कि वो ऐसा ना करें। मृतक शरीर की अब तक जितनी भी तस्वीरें पोस्ट हुई है, उन्हें तुरंत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से डिलीट करें। ऐसा करना असंवेदनशील है। चेतावनी के बावजूद यदि कोई इन तस्वीरों को बार शेयर करें का तो महाराष्ट्र पुलिस इन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।'






सुशांत का अंतिम संस्कार मुंबई में किया जाएगा, जिसके लिए उनके पिता और परिवार के कुछ अन्य लोग पटना से मुंबई आएंगे। इसके बाद मुंबई में अभिनेता को अंतिम विधि होगी। 

बताया जा रहा है कि खुदकुशी करने से पहले देर रात सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करीबी दोस्त महेश शेट्टी को फोन किया था, लेकिन दोनों के बीच बात नहीं हुई और वहीं रविवार का दोपहर करीब 12 बजे जब सुशांत सिंह राजपूत के बेड रूम का दरवाजा तोड़ा गया, तब वो फंसी के फंदे पर लटके मिले। इसके बाद एक नौकर ने तुरंत पुलिस को फोन किया गया।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां