नोरा फतेही ने स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए पीपीई किट्स किए दान



नोरा फतेही हेल्थकेयर वर्कर्स की सेफ्टी के लिए पीपीई किट्स दान दिए, ताकि वो वो दूसरों की देखभाल करने के साथ अपनी सुरक्षा का भी भरपूर खयाल रखें। साथ ही उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें वो लोगों को जागरूक कर रही हैं। 

Nora fatehi donates PPE kits for healthcare workers
अपने किलर डांसिंग मूव्स और खूबसूरती से लोगों को दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री नोरा फतेही ने हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए सरकारी अस्पतालों को पीपीई किट्स दान किए। 

लॉकडाउन में अपने घर में रह रही नोरा सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म के जरिये लोगों का खूब मनोरंजन कर रही हैं। सोशल मीडिया पर कभी कॉमेडी से भरपूर वीडियो शेयर कर रही हैं, तो कभी डांसिंग बेस्ड वीडियो फैन्स के साथ शेयर कर रही हैं। 

वहीं नोरा ने एक और वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसमें वो डांसिंग या कॉमेडी से इतर कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता बढ़ाने की बातें कर रही हैं। 

नोरा इस वीडियो में कहती हैं, 'नमस्ते, आशा करती हूं आप सभी घर पर होंगे और सुरक्षित होंगे। हमारी खुशकिस्मती है कि हम सब घर पर है और सुरक्षित है, लेकिन कुछ लोग हैं, जो हमारे लिए रोज घर से बाहर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं, अपनी जान की बाजी लगाकर। इस महामारी में भी हमारे लिए पुलिस, मेडिकल स्टाफ, स्वास्थकर्मी, नर्स, डॉक्टर्स और सफाई कर्मचारी रोज अपने घर से बाहर निकलते है, उनके लिए भी सुरक्षा होनी चाहिए। हर रोज डॉक्टर्स, नर्स कोरोना रोगियों का इलाज करते हुए रोगियों के संपर्क में आते हैं, जिससे उन्हें भी ज्यादा खतरा होता है। फिर भी वे सेवा में लगे हुए हैं। कुछ लोग कहते होंगे कि वह उनकी ड्यूटी है। यह सही है, लेकिन उनकी पूरी सुरक्षा के साथ। फिलहाल कई संसाधनों की कमी है, उसमे भी पीपीई किट्स की बहुत ज्यादा जरूरत है। हमारा भी कर्तव्य है कि इनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हम भी लें और उसके तहत में भारत के सरकारी अस्पतालों में पीपीई किट्स डोनेट कर रही हूं। यह कठिन समय है, लेकिन यह भी गुजर जाएगा। आप भी अपनी तरफ से पीपीई किट डोनेट कर सकते हैं। आप अकेले या फिर ग्रुप में भी पीपीई किट डोनट कर सकते हैं। मैं अपना कर्तव्य निभा रही हूं। आप भी आगे आये और आप से जो हो सकता है, वैसे मदद करें। जय हिंद।'



A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi) on

नोरा फतेही ने अपने इस 2 मिनट 43 सेकंड के इस वीडियो के जरिये बहुत ही अहम जानकारी दी है और लोगों से भी अपील की है वे भी आगे आये और मदद करे । नोरा से पहले अभिनेत्री विद्या बालन भी इस नेक कार्य मे अपना सहभाग दर्ज कराया है , विद्या ने अपनी ओर से और एक फंड रेज से कई पीपीई कीटस स्वास्थ्य कर्मियों को डोनेट की थी ।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां