सलमान खान ने वाजिद खान के लिए लिखा, 'तुम हमेशा याद रहोगे'



संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद से सलमान खान का खास रिश्ता रहा है। इस जोड़ा को सलमान खान ने 'प्यार किया तो डरना क्या' में ब्रेक दिया था। सोमवार तड़के वाजिद के निधन की ख़बर मिलने के बाद सलमान खान ने भी अपने ट्विटर पर उनको श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, 'वाजिद के लिए हमेशा प्यार और सम्मान। वाजिद तुम्हारे टैलेंट और शख्सियत के लिए तुम्हें हमेशा याद करूंगा। ढेर सारा प्यार। तुम्हारी खूबसूरत आत्मा को शांति मिले।' 

salman khan maurn on music director wajid khan death
संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद में से वाजिद खान का निधन हो गया। वाजिद के आकस्मिक निधन से बॉलीवुड गलियारों में शोक की लहर है। सोशल मीडिया पर सेलेब्स वाजिद को याद कर रहे हैं और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। 

बता दें कि साजिद-वाजिद को बॉलीवुड में ब्रेक सलमान खान ने दिया था। साल 1998 में आई फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' बतौर संगीतकार साजिद-वाजिद की डेब्यू फिल्म है। वहीं सलमान खान की लगभग हर सुरपहिट फिल्म को संगीत से साजिद-वाजिद ने ही सजाया है। चाहे वो 'दबंग' सीरीज़ हो या फिर 'पार्टनर'। 

अब ऐसे में जब वाजिद के निधन की ख़बर मिली, तो सबकी निगाहें सलमान के रिएक्शन को लेकर थीं। जाहिर तौर पर वाजिद के परिवार के साथ सलमान के लिए भी यह खबर सहन कर पाना आसान नहीं है। 

वाजिद, सलमान को अपना भाई कहा करते थे। वहीं सलमान ने सोमवार दोपहर होते-होते अपने इस प्यारे दोस्त के निधन पर शोक जाताया और ट्विटर पर लिखा, 'वाजिद के लिए हमेशा प्यार और सम्मान। वाजिद तुम्हारे टैलेंट और शख्सियत के लिए तुम्हें हमेशा याद करूंगा। ढेर सारा प्यार। तुम्हारी खूबसूरत आत्मा को शांति मिले।'


जहां साजिद-वाजिद की जोड़ी ने सलमान खान के साथ अपने संगीत के सफर को शुरू किया था। वहीं वाजिद खान ने आखिरी गाना भी सलमान खान के लिए कंपोज़ किया। बता दें कोरोना काल में सलमान खान ने तीन गानें एक के बाद एक रिलीज़ किए। 'प्यार करो ना' और 'भाई-भाई' को साजिद के साथ मिल कर वाजिद ने कंपोज़ किया। 

साजिद-वाजिद की जोड़ी सलमान खान की फेवरेट थी। दोनों भाईयों ने मिलकर सलमान खान की कई फिल्मों में गाने दिए। ये सभी गाने हिट भी रहे। सलमान की मूवी में साजिद-वाजिद के गाने हिट की गारंटी माने जाते थे। 

साजिद-वाजिद ने सलमान की फिल्में 'तुमको न भूल पाएंगे', 'तेरे नाम', 'गर्व', 'मुझसे शादी करोगी', 'पार्टनर', 'हैलो', 'गॉड तुस्सी ग्रेट हो', 'वॉन्टेड', 'मैं और मिसेज खन्ना', 'वीर', 'दबंग', 'नो प्रॉब्लम', 'एक था टाइगर' में गाने दिए थे। 

यहां तक कि इस संगीतकार जोड़ी ने सलमान खान के रियलिटी शो 'बिग बॉस' के चौथे और छठवें टाइटल ट्रैक भी कंपोज किया था। इसके अलावा वाजिद ने सलमान के लिए कई गाने भी गाए, जिनमें 'पांडे जी सीटी बजाए', 'फेव‍िकॉल से', 'माशाअल्लाह', 'हमका पीनी है', 'हुड़ हुड़ दबंग', 'डू यू वॉन ए पार्टनर', 'सोनी दे नखरे' आदि शामिल हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां