वाजिद खान हुए सुपुर्द-ए-ख़ाक, कोरोना वायरस से गई जान

संगीतकार वाजिद खान का अंतिम संस्कार मुंबई के वर्सोवा कब्रिस्तान में कर दिया गया। इस दौरान सिर्फ 20 लोगों को शामिल होने की इजाजत बीएमसी ने दी थी। वहीं वाजिद खान का मृत्यु प्रमाण पत्र में बीएमसी ने कोरोना वायरस और हार्ट अटैक को मृत्यु का कारण बताया है। बता दें कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि किडनी और दिल की बीमारी से जूझ रहे वाजिद को तीन दिन पहले अपनी मां से कोरोना का संक्रमण लग गया था। कमजोर इम्यूनिटी के चलते वो इस संक्रमण से लड़ नहीं पाए और आखिरी में उनका निधन हो गया। 

wajid khan last rites in versova cemetery
संगीतकार वाजिद खान के निधन से बॉलीवुड सकते में हैं। वाजिद के दुनिया से अलविदा कहने की खबर मिलते ही सेलेब्स सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट करते हुए उन्हें याद कर रहे हैं। 

वहीं वाजिद का अंतिम संस्कार मुंबई के वर्सोवा कब्रिस्तान में कर दिया गया। वाजिद की कब्र दिवंगत अभिनेता इरफान खान के साथ ही बनाया गया है। 

वाजिद को सुपुर्द-ए-ख़ाक करने उनके जोड़ीदार और भाई साजिद के अलावा वाजिद की पत्नी और बच्चे आए। सिर्फ 20 लोगों की उपस्थिति में वाजिद का अंतिम संस्कार किया गया। बीएमसी ने महज बीस लोगों को ही इसमें शामिल होने की इजाजत दी थी। वाजिद की पत्नी, बच्चे और भाई साजिद खुद को संभालने की कोशिश करते हुए देखे गए। 

बीएमसी ने वाजिद का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कर दिया है, जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण और हार्ट अटैक को मृत्यु का कारण बताया गया है। 

किडनी ट्रांसप्लांट, कोरोना पॉजिटिव

एक रिपोर्ट के मुताबिक वाजिद खान किडनी की बीमारी से काफी समय से पीड़ित थे और वो मुंबई के चेंबूर इलाके में मौजूद सुराणा सेठिया अस्पाल में भर्ती थे। कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी, लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। कुछ दिन पहले ही जांच में कोरोना संक्रमित भी पाया गया था।

बताया जा रहा है कि वो बीते एक सप्ताह से कोरोना से संक्रमित थे और तीन दिन पहले उनको वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया। कोरोना के कारण मल्टी ऑर्गन फैल्योर हुआ और उनकी मौत हो गई। 

वाजिद खान को अपनी मां से हुआ संक्रमण 

सलमान के मैनेजर जॉर्डी पटेल ने एक वेब पोर्टल को बताया कि वाजिद की मां कोरोनावायरस से संक्रमित हैं और वे भी चेम्बूर के उसी अस्पताल में भर्ती हैं।

ज्यादा कुछ कहने से बचते हुए जॉर्डी ने यह भी कहा कि फिलहाल वो वाजिद के परिवार से बात नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन दुख की बात है कि वाजिद की मां भी कोविड-19 से संक्रमित हैं। वे भी उसी अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि, उनकी स्थिति में सुधार है। दरअसल, वाजिद किडनी की जांच कराने वहां गए थे, तब वे भी कोविड की चपेट में आ गए।

जॉर्डी ने आगे कहा, 'अस्पताल में कोविड-19 के संपर्क में आने के बाद वाजिद सीधे वेंटिलेटर पर चले गए। किडनी की प्रॉब्लम के चलते वैसे ही उनकी इम्युनिटी बहुत लो थी। ऐसे में कोरोनावायरस फेंफडों तक पहुंच गया होगा, जिनकी इम्युनिटी कमजोर होती है। वायरस उनके फेंफड़ों पर सीधा अटैक करता है। बहरहाल उनकी मां अभी भी हॉस्पिटल में ही हैं।' 

वाजिद के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की ख़बर पर गायिका ममता शर्मा और अभिनेता रणवीर शौरी ने भी मुहर लगा दी थी। ममता शर्मा ने तो एक बीतचीत में यह भी कहा कि वाजिद की मां भी कोरोना पॉजिटिव हैं। इसलिए वे बेटे को अंतिम विदाई देने तक नहीं आ सकीं। 

वहीं ममता के मुताबिक, किसी ने वाजिद की मां को यह खबर भी नहीं दी है कि उनका बेटा अब इस दुनिया में नहीं रहा। क्योंकि इससे उन्हें झटका लग सकता था। ममता ने यह दावा भी किया कि परिवार के बाकी सदस्य भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो सकते हैं। इसलिए वाजिद के फ्यूनरल के समय पुलिस ने पूरी सतर्कता बरती।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ