सलमान खान लिख रहे हैं 'लव-स्टोरी' फिल्म की स्क्रिप्ट

सलमान खान पेंटिंग, सिंगिंग के बाद अब स्क्रिप्टिंग में हाथ आजमा रहे हैं। पनवेल फॉर्महाउस पर वो इन दिनों 'लव स्टोरी' जॉनर की फिल्म की स्क्रिप्ट लिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि साल के अंत तक वो अपनी इस फिल्म की स्क्रिप्ट को तैयार कर लेंगे। वैसे सलमान, कला के हर क्षेत्र में रुचि रखते हैं। हालांकि, सलमान खान का स्क्रिप्टिंग के मामले में बैक रिकॉर्ड कुछ खास सफल नहीं है। अब इस बार क्या गुल खिलाते हैं, वह देखना दिलचस्प होगा। 

salman khan writing romantic script during lockdown
लॉकडाउन के चलते फिलहाल फिल्मों की शूटिंग तो नहीं हो रही है, लेकिन सलमान खान ने खुद को व्यस्त रखने के कई तरीके खोज निकाले हैं। कभी वो अपने घोड़ों के साथ समय बिताते हैं, तो कभी पेंटिंग करते हैं और कभी म्यूज़िक वीडियो बनाते हैं और सिंगिंग करते है। 

इन सबके अलावा सलमान खान ने अपनी एक और रुचि में फिर से हाथ आजमाना शुरू कर दिया है। सलमान खान को अपने पिता सलीम खान की तरह लिखने का शौक है। उन्होंने कुछेक फिल्में लिखीं हैं। हालांकि, फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर हर बार निराश ही किया है। वहीं कुछ गीत भी सलमान ने लिखे हैं। 

अब एक बार फिर से सलमान ने कलम उठा ली है और स्क्रिप्ट लिखने में जुट गए हैं। इन दिनों अपने फॉर्महाउस में समय बिता रहे सलमान ने 'लव स्टोरी' बेस्ड स्क्रिप्ट लिखना शुरू किया है, जिसे साल के अंत तक वो पूरा कर देंगे। सलमान की कहानी में यंग कपल की स्टोरी होगी। 

सूत्रों की माने, तो सलमान अपनी स्क्रिप्ट पर हर रोज दिन के चार से पांच घंटे का समय दे रहे हैं। वहीं फिल्म का निर्माण एसकेएफ यानी सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले किया जाएगा। 

जैसा कि हमने पहले ही आपको बताया था कि बतौर एक्टर-सिंगर-पेंटर तो उन्होंने प्रशंसा और कामयाबी पायी है, लेकिन स्क्रिप्ट राइटर के तौर पर वो निराश ही रहे हैं। 

सलमान खान 'दबंग 3' में एक्टर और निर्माता के साथ साथ राइटिंग टीम का भी हिस्सा थे, लेकिन इस फिल्म कहानी को समीक्षकों ने सबसे कमजोर कहा था। 

वहीं सलमान ने साल 2010 में आई फिल्म 'वीर' की भी कहानी लिखी थी। इस पीरियड ड्रामा फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मुंह की खाई थी। प्रोड्यूसर विजय गिलानी को इसके लिए जबरदस्त नुकसान हुआ था, तब विजय ने सलमान खान पर 250 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा ठोका था। दरअसल, सलमान पर उन्होंने फिल्म की बकाया फीस को लेकर बार-बार परेशान करने पर यह कदम उठाया था। जब फिल्म बन रही थी, तो गलानी और सलमान के बीच समझौता हुआ था कि यदि फिल्म अच्छा कमाएगी, तो गलानी सलमान को 15 करोड़ रुपये देंगे, लेकिन फिल्म जब अपनी लागत ही नहीं निकाल पाई, तब गलानी जेब से तो 15 करोड़ सलमान को नहीं देते। ऐसे में यह मामला कोर्ट में अब भी चल रहा है.

श्रीदेवी के साथ सलमान खान की फिल्म 'चंद्रमुखी' का संगीत भले ही सफल रहा हो, लेकिन कहानी कमजोर रही। इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर पानी तक नहीं मांगा। इस फिल्म की स्टोरी सलमान की कही जाती है, उनको इसका क्रेडिट भी दिया गया है। 

फिल्म 'बागी' का भी हश्र भी सभी को पता है। नब्बे के दशक में रिलीज़ हुई इस फिल्म को भी दर्शकों ने नकार दिया था। वहीं 'सूर्यवंशी' नाम की भी फिल्म की स्टोरी सलमान खान ने लिखी थी। इस फिल्म में सलमान खान के अलावा अमृता सिंह, शीबा मुख्य भूमिकाओं में थे। यह फिल्म भी दर्शकों को रास नहीं आई। हाल तो यह है कि सोशल मीडिया के लिए सलमान की यह फिल्म मीम मसाला बन कर रह गई है। इस फिल्म में उनका लुक भी काफी अजीब था। 

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां

अनाम ने कहा…
सलमान खुद स्क्रिप्ट लिख रहा है, मतलब किसी का भयंकर पैसा डूबने वाला है