सुशांत सिंह राजपूत के किस 'दर्द' का जिक्र कर रहे हैं निर्देशक शेखर कपूर



सुशांत सिंह राजपूत के फिल्म जगत से लेकर फैन्स तक मायूस हैं, लेकिन इसी बीच सुशांत की आत्महत्या के कारणों को लेकर चर्चा तेज हो गई है। निर्देशक शेखर कपूर ने अपने ट्वीट में सुशांत की मौत पर अपना दुख जताया है। साथ ही उन्होंने लिखा है कि जिस 'दर्द' से वो गुजर रहे थे, उसका उन्हें अहसास था। 

sushant singh rajput with shekhar kapur during meeting for film 'Paani'
सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने कई सवालों के सिरे खोल दिए हैं। बॉलीवुड सुशांत की मौत पर दुखी है। वहीं सभी इस आत्मघाती कदम को उठाने के पीछे के कारण को भी तलाश रहे हैं। 

इस 34 वर्षीय अभिनेता के अपनी ज़िंदगी को खत्म कर लेने पर जहां परिवार के साथ उनके प्रशंसक गहरे दुख में डूब गए हैं, तो वहीं कुछ लोग इनके इस कदम के पीछे बॉलीवुड में चलने वाली लॉबिंग को लेकर सवाल उठा रहे हैं। 

हाल ही में कमाल आर खान ने अपने ट्वीट के माध्यम से बताया था कि कुछ बड़े प्रोडक्शन हाउसेस ने सुशांत को बैन कर दिया था। ऐसे में कई बड़ी फिल्में उनके हाथ से निकल गई थीं। 

वहीं इसी तरफ इशारा करते हुए शेखर कपूर ने भी ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में लिखते हैं, 'तुम जिस दर्द से गुजर रहे थे, उसका मुझे अहसास था, जिन लोगों ने तुम्हें कमजोर बनाया और जिनके कारण तुम मेरे कंधे पर सिर रखकर आंसू बहाते थे, उनकी कहानी मैं जानता हूं। काश पिछले 6 महीने मैं तुम्हारे साथ होता। काश तुमने मुझसे बात की होती, जो कुछ भी हुआ वो किसी और के कर्म थे, तुम्हारे नहीं।'


शेखर की यह पोस्ट उसी तरफ इशारा कर रही है, जिसकी चर्चा दो दिनों से हो रही है। चर्चा है कि सुशांत इंडस्ट्री के टॉप डायरेक्टर्स द्वारा काम नहीं दिए जाने के कारण हताश थे। वहीं ख़बरें तो यह भी है कि बड़े बैनर्स के साथ सुशांत के काम करने पर रोक लगा दी गई थी। हालांकि ये बातें कितनी सच है इसका सबूत किसी के पास नहीं है। 

बता दें कि शेखर कपूर और सुशांत सिंह राजपूत, फिल्म 'पानी' में साथ काम करने वाले थे। इस फिल्म को कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी अनाउंस किया गया था, लेकिन यशराज बैनर के हाथ खींच लेने के चलते यह फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई थी।

रिपोर्ट्स थीं कि शेखर इस फिल्म को ऋतिक रोशन के साथ बनाना चाहते थे, लेकिन आशुतोष गोवारिकर की 'मोहनजोदाड़ो' के चलते ऋतिक इस प्रोजेक्ट का हिस्सा नहीं बन पाए थे। इसके अलावा शेखर इस फिल्म में किसी हॉलीवुड स्टार को लेना चाहते थे, लेक‍िन आखिरकार उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को सिलेक्ट कर लिया था।

शेखर कपूर ने यह भी कहा था कि सुशांत ने इस प्रोजेक्ट के लिए कड़ी मेहनत की थी और जब यशराज ने इस फिल्म को बनाने से मना कर दिया था, तो वे काफी निराश हुए थे।

वहीं सुशांत की मौत के बाद अब लोग करण जौहर, आलिया भट्ट जैसे सेलेब्स को ट्रोल कर रहे हैं। लोग कह रहे हें कि सुशांत कोई स्टार किड नहीं थे, इसलिए उन्हें इंडस्ट्री में नेपोट‍िज्म का सामना करना पड़ रहा है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां