चार मानसून सीज़न में हुई थी 'तुम्बाड़' की शूटिंग

सोहम शाह की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'तुम्बाड़' सोशल मीडिया पर अचानक ट्रेंड करने लगी। साल 2018 में रिलीज़ हुई फिल्म के लिए सोहम शाह को काफी तारीफें मिली थीं। वहीं फिल्म से सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने पर सोहम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रतिक्रिया दी। 

sohum shah in film 'tumbaad'
अपनी अदाकारी से लोगों को मुरीद बनाने वाले सोहम शाह की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'तुम्बाड़' सुबह से सोशल मीडिया पर छाई हुई है। 'गुलाब गैंग', 'तलवार' और 'सिमरन' सरीखी फिल्मों के लिए तारीफ बटोरने वाले सोहम ने न सिर्फ फिल्म 'तुम्बाड़' में अभिनय ही किया था, बल्कि इसके निर्माताओं में से भी एक हैं। 

फिल्म की कहानी साल 1918 में शुरू होती है, जहां महाराष्ट्र के गांव 'तुम्बाड़' में विनायक राव (सोहम शाह) अपनी मां और भाई के साथ रहता है, लेकिन वहां के बाड़े में एक खजाने के छुपे होने की बात कही जाती है, जिसकी तलाश उसकी मां और उसे भी होती है। फिर कुछ ऐसी बातें होती हैं, जि‍सकी वजह से उसकी मां, उसे पुणे लेकर चली जाती है। 15 साल के बाद विनायक फिर से 'तुम्बाड़' वापस लौटता है और उस खजाने की तलाश करने लगता है। 

इस फिल्म को शूट करने के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, तभी तो फिल्म छह साल में बन कर तैयार हुई। दरअसल, फिल्म में जो गांव 'तुम्बाड़' दिखाया गया था, वो काल्पनिक था। वहीं फिल्म में दिखाया गया था कि इस गांव में हमेशा बारिश होती रहती है। 

ऐसे में फिल्म के अधिकतर सीन में बारिश का दिखना ज़रूरी था। हालांकि, इन सीन्स को फिल्माने के लिए नकली बारिश का सहारा लिया जा सकता था, लेकिन मेकर्स ने फिल्म में असली बारिश दिखे, इसलिए इन सीन्स को बारिश में ही शूट करने का फैसला लिया गया। 

अब इस तरह से फिल्म को पूरा होने में लगभग चार मानसून लगे। भले ही फिल्म को पूरी होने में चार साल लगे, लेकिन दर्शकों की प्रतिक्रिया देखकर मेकर्स को उन्हें उनका फैसला सही लगा। 

हाल ही में फिल्म डिजिटल प्लेटफार्म पर भी आ गई है और फिल्म भारत मे ट्रेंड कर रही है। फिल्म के लिए लोगों की फैनफॉलोविंग हर दिन बढ़ रही है। नतीजन फिल्म ट्रेंड हो रही है। सोशल मीडिया पर नेटिजन्स फिल्म की खूब तारीफ कर रहे है। 

फिल्म के ट्रेंड करने पर अभिनेता सोहम शाह ने ट्विटर पर लिखा, 'सुबह सुबह ... क्या बढ़िया सरप्राइज है। भारत में #Tumbbad ट्रेंडिंग में है। यह देखकर बहुत अच्छा लगता है कि हमारे प्यार से किए गए मेहनत को आज भी लोग प्यार कर रहे हैं। अभी भी यह फिल्म यात्रा पर है, जिसे हर कोई देखना चाहता है।'


संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ