सुशांत सिंह राजपूत के वो आखिरी ट्वीट, जिन्हें पोस्ट कर किया था डिलीट



सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को खुदकुशी करने से कुछ घंटों पहले एक के बाद एक तीन ट्वीट्स किए और फिर उनको डिलीट कर दिया। इन ट्वीट्स में में उनकी मनोदशा का अंदाज़ा लगाया जा रहा है। सुशांत के वो ट्वीट्स अब सामने आ रहे हैं। 

sushant singh rajput's last three tweets before he attempted suicide
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के बाद से बॉलीवुड इंडस्ट्री और सिने प्रेमी सकते में हैं। किसी को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर सुशांत ने यह कदम उठाया क्यों?

वहीं बॉलीवुड में नेपोटिज़्म को लेकर फिर से बहस तेज हो गई है। धीरे-धीरे कुछ सेलेब्स अपने साथ हुए धोखे और व्यवहार के बारे में खुल कर बोल रहे हैं। 

सुशांत की खुदकुशी के मामले में अब गृह मंत्री अनिल देशमुख ने नए सिरे के जांच के आदेश भी दे दिए हैं। 

अभिनेता ने 14 जून को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद सभी उनके इस कदम को लेकर सवाल उठा रहे हैं। 

हालांकि, सुशांत ने यह कदम उठाने से कुछ घंटों पहले अपनी मनोदशा ट्विटर पर जाहिर की थी। बाद में इन ट्वीट्स को डिलीट कर दिया था। उन्होंने तीन ट्वीट्स 14 जून को सुबह 5.43 मिनट पर पोस्ट किए थे। 

सुशांत ने अपने पहले ट्वीट में लिखा था, 'हम पुरुषों से हमारी सेहत, हमारी मानसिक स्थिति, हमारे विचारों के बारे में, हमारी जिंदगी के बारे में नहीं पूछा जाता है। हमें उस तरह से ट्रीट नहीं किया जाता है। मैं इस सब चीजों से काफी गुजर चुका हूं और इस तरह की कोशिश करके मैं अब थक चुका हूं। आप लोगों के साथ यह एक लम्बा सफर रहा। मैं नहीं जानता कि मैं यह क्यों ट्वीट कर रहा हूं।'

एक अन्य ट्वीट में लिखा था, 'मैं अपनी जिंदगी की मुश्किलों से काफी लड़ चुका हूं और मैं कुछ ही देर में ये ट्वीटस डिलीट कर दूंगा, ताकि आप में कुछ लोग यह जान पाएं कि मैं इस मिडयोकर सक्सेस से तंग आ चुका हूं। मुझे फेम नहीं चाहिए। बहुत आरामदायक होता होगा यह, लेकिन इसे झेलना बहुत डिस्टर्बिंग है।'

अपने आखिरी ट्वीट में उन्होंने लिखा था, 'मैं ये सब कुछ खत्म कर रहा हूं एक अच्छे अंत के लिए, दूर जा रहा हूं, लेकिन तुम लोगों के पास रहने के लिए, हो सकता है इसके बाद लोग एक दूसरे से बातें करना शुरू कर दें। अपने विचारों को अपने अंदर रखना बंद कर दें। फिर मिलेंगे दुनिया की दूसरी तरफ, गुड बाय।'

अपने इन ट्वीट्स को उन्होंने बाद में डिलीट कर दिया। हालांकि, किसी ने इनका स्क्रीनशॉट निकाल लिया, जो अब सोशल मीडिया में तैर रहा है।

वहीं लोगों ने इन ट्वीट्स को फेक करार दिया है, लोगों का कहना है कि इन ट्वीट्स को जबरदस्ती बना कर वायरल किया जा रहा है। सुशांत ने ऐसे कोई ट्वीट्स नहीं किए हैं। 

फिलहाल मामला साइबर सेल का है। यह ट्वीट्स सुशांत के मोबाइल से किए गए हैं या नहीं, इनका खुलासा होना बाकी है। 

सोमवार को मुंबई में सुशांत का अंतिम संस्कार हुआ। उनके निधन से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के सेलेब्स शॉक्ड हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां