विद्या बालन की 'नटखट' पैरेंट्स और टीचर्स के लिए है 'मस्ट वॉच'

विद्या बालन की शॉर्ट फिल्म 'नटखट' का वर्ल्ड प्रीमियर 'वी वन: ए ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल' में होगा। साथ ही फिल्म को पैरेंट्स और टीचर्स के लिए 'मस्ट वॉच' कहा जा रहा है। फिल्म शान व्यास द्वारा निर्देशित और विद्या बालन और रॉनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित है। 2 जून को फिल्म को रिलीज़ किया जा रहा है। 

vidya balan's short film 'natkhat' is must watch for parents and teachers
कोरोना काल में लगे लॉकडाउन ने सबके सामने ज़िदगी का एक अलग पहलू खोल कर रख दिया है। माता-पिता इन दिनों शिक्षकों की भूमिका में दिखाई दिए। बच्चों ने ऑनलाइन पढ़ाई की। ऑफिस बंद रहे, पूरा परिवार साथ रहा। 

रॉनी स्क्रूवाला और विद्या बालन की ख़ास शॉर्ट फिल्म 'नटखट' इस दौरान देखने के लिए एक बेहतरीन विकल्प है। 'नटखट' से विद्या बतौर निर्माता भी शुरुआत कर रही हैं।

यह एक दमदार फिल्म है, जो पितृसत्ता और नकारात्मक मर्दानगी जैसे कठिन मुद्दों को संबोधित करती है। साथ ही कई अन्य संवेदनशील मुद्दे को भी छूटी है, जैसे कि लिंग भेद, बलात्कार, घरेलू हिंसा आदि।

'नटखट' सभी माता-पिता और शिक्षकों के लिए बहुत अहम है, क्योंकि दोनों बाहरी दुनिया में मौजूद विभिन्न वास्तविकताओं के बारे में एक बच्चे की अवधारणाओं, समझ और परिप्रेक्ष्य के मजबूत आधार के बुनियादी स्तंभ हैं।

इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर प्रतिष्ठित 'वी आर वन: ए ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल' में होगा और इसका आयोजन न्यूयॉर्क के ट्रिबेका एंटरप्राइजेज द्वारा 2 जून, 2020 को 4:30 बजे IST पर किया जाएगा। 

यह फिल्म हर माता-पिता के मन को छूने के लिए तैयार है। 'नटखट' एक बेहतर भविष्य और हमारे बच्चों के लिए एक स्वस्थ दुनिया की दिशा में एक कदम है।

फिल्म को अन्नुकम्प हर्ष और शान व्यास ने एसोसिएट निर्माता सनाया ईरानी ज़ोहरी के साथ लिखा है। नटखट शान व्यास द्वारा निर्देशित और विद्या बालन तथा रॉनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित है। फिल्म के पोस्टर को लोगों ने काफी पसंद किया है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ