दीपिका पादुकोण बनीं इंडियन सिनेमा की 'हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस'



दीपिका पादुकोण को प्रभास के साथ अगली फिल्म के लिए 20 करोड़ रुपए की फीस मिलने की चर्चा है। इस ख़बर के बाहर आते ही कहा जा रहा है कि दीपिका इंडियन फिल्म हिस्ट्री की अब तक की 'हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस' बन गई हैं। इस ख़बर के बाहर आ जाने के बाद दीपिका के दूसरे प्रोजेक्ट्स के निर्माताओं की धड़कनें जरूर बढ़ गई हैं। 

Deepika Padukone
बॉलीवुड गलियारों में हलचल है कि दीपिका पादुकोण की प्रभास के साथ वाली फिल्म के लिए काफी मोटी फीस दी गई है। हालांकि, इसे लेकर कुछ भी आधिकारिक सामने नहीं आया है और देश में इस तरह की व्यस्था भी नहीं है कि फिल्म बनने में खर्च हुई रकम को कहीं देखा जाए। फिर भी दीपिका की फीस को लेकर मामला काफी गर्म है। 

दीपिका की फीस इसलिए भी इतनी चर्चा में है, क्योंकि जितनी फीस उन्हें दी गई है, उतने खर्च में छोटी-मोटी तीन-चार फिल्मों का निर्माण हो जाए। 

हालांकि, इसमें कोई दोराय नहीं है कि दीपिका का कद हिन्दी सिनेमा में दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। हर फिल्म के बाद वो थोड़ी और मंझती जा रही हैं। ऐसे में उनकी फीस को बढ़ना मुनासिब भी लगता है, क्योंकि फिलहाल वो इंडस्ट्री की नंबर वन अभिनेत्री कही जा रही हैं। 

अब इस फीस की बात करें, तो ख़बरें हैं कि 20 करोड़ बतौर मेहनताना उन्हें मिला है और यह हिंदी सिनेमा के इतिहास में किसी भी अभिनेत्री के लिए एक रिकॉर्ड है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने, तो दीपिका की मोटी फीस की जानकारी बाहर आते हैं, उनकी पहले से घोषित फिल्मों 'द्रौपदी' और 'इंटर्न' में पैसा लगाने वाले निर्माताओं ने अब अपने इन प्रोजेक्ट्स की नफा-नुकसान की बैलेंस शीट पढ़नी शुरू कर दी है। 

अब जहां ख़बरें दीपिका की फीस को लेकर हैं, तो वहीं जानकारी यह भी मिली है कि इस फिल्म के लिए प्रभास को 50 करोड़ की फीस दी गई है। ऐसे में शुरू में कहा गया था कि इस फिल्म के लिए दीपिका ने 'हामी' भरकर प्रभास पर अहसान किया है, तो वहीं इस नई जानकारी के बाद कई और थ्योरीज़ सामने आ रहे हैं। 

ये भी हैं हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस

'हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस' का तमगा कभी श्रीदेवी के पास था, फिर माधुरी दीक्षित तक पहुंचा। बीते कुछ सालों में यह कंगना रनौत के पास पहुंचा था। सबसे ज्यादा चर्चा तब हुई थी, जब कंगना को फिल्म 'रज्जो' के लिए छह करोड़ रुपए मिले थे। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार कंगना ने एक फिल्म के अभी तक सबसे ज्यादा फीस 27 करोड़ चार्ज किया है, जबकि दीपिका ने 26 में एक फिल्म की है। वहीं श्रद्धा कपूर 23 करोड़, तो आलिया भट्ट 22 करोड़, प्रियंका चोपड़ा 21 करोड़, करीना कपूर खान 20 करोड़, कटरीना कैफ 18 करोड़ कही जा रही है। 

दरअसल, दीपिका पादुकोण प्रभास की फिल्म में काफी छोटी सी भूमिका के लिए इतनी रकम वसूल रही हैं, जिस वजह से इतनी चर्चा है। फिल्म में दीपिका वाला रोल पहले प्रभास के रोल से कम महत्व का था, लेकिन दीपिका के ऑनबोर्ड पर आने के बाद अब इसमें एक्ट्रेस के स्टारडम और फीस के अनुसार बदलाव किया जा रहा है। फिल्म का प्रोडक्शन पूजा दत्ता का वैजयंती प्रोडक्शन कर रहा है। वैजयंती प्रोडक्शन हाउस साउथ सिनेमा में अपने 50 साल पूरे कर रहा है। डायरेक्टर नाग अश्विन की साइंस फिक्शन फिल्म वर्ल्ड वॉर 3 की कहानी पर आधारित हो सकती है, जिसे साल 2021 में अप्रैल से शुरू किया जाएगा।

प्रभास की 21वीं फिल्म 

प्रभास के करियर की यह 21वीं फिल्म है। वहीं प्रभास के साथ श्रद्धा कपूर और पूजा हेगड़े की जोड़ी पहले ही बन चुकी है। श्रद्धा के साथ प्रभास की 'साहो' रिलीज़ हो चुकी है, जबकि पूजा हेगड़े के साथ 'राधे-श्याम' का फर्स्टलुक हाल ही में जारी किया गया था, जो प्रभास की 20वीं फिल्म है और इसमें भाग्यश्री भी उनके साथ नजर आने वाली हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां