रिचा चड्ढा और अक्षय खन्ना की 'सेक्शन 375' शंघाई के फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी



अक्षय खन्ना और रिचा चड्ढा स्टारर कोर्टरूम ड्रामा फिल्म 'सेक्शन 375' की स्क्रीनिंग शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में होगी। 25 जुलाई से 2 अगस्त तक चलने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में 'सेक्शन 375' को 26, 30, 31 के साथ 1, 2 अगस्त को दिखाया जाएगा। वहीं अजय बहल के निर्देशन में बनी यह फिल्म भारत में 13 सितंबर 2019 को सिनेमाघरों में उतरी थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औसत साबित हुई।

richa chaddha and akshay khanna
अजय बहल के निर्देशन में बनी कोर्ट रूम ड्रामा फिल्म 'सेक्शन 375' 13 सितंबर, 2019 को रिलीज़ हुई थी। अक्षय खन्ना, रिचा चड्ढा, मीरा चोपड़ा और राहुल भट्टा अभिनीत यह फिल्म भारतीय दंड संहिता कानूनों की 'धारा 375' पर आधारित है।

हालांकि, इस फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औसत रही, लेकिन इसकी कहानी और एक्टिंग को लेकर काफी प्रशंसा मिली। 

वहीं अब यह फिल्म चीन में होने वाले 23 वें शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित होने जा रही है। 

यह फिल्म फेस्टिवल 25 जुलाई से 2 अगस्त चलेगा, जिसमें फिल्म 'सेक्शन 375' की प्रदर्शन तारीख 26, 30, 31 जुलाई और 1 और 2 अगस्त 2020 है।

इस कोर्टरूम ड्रामा फिल्म में, रिचा चड्ढा सरकारी वकील की भूमिका में हैं, जो मीरा चोपड़ा द्वारा निभाए एक बलात्कार पीड़िता अंजलि दंगल के केस को लड़ती हैं, जबकि अक्षय खन्ना बचाव पक्ष के वकील के रूप में बलात्कार के आरोपी फिल्म निर्माता (राहुल भट) को बचाते नजर आते हैं। 

शंघाई आई ने अपने ट्विटर पर पेज ने शेयर किया, ‘बहुप्रतीक्षित शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में फिल्मों की दावत देने का वादा किया गया है, क्योंकि 320 फिल्में दिखाई जाएंगी, जिनमें से 232 प्रीमियर होंगे। शंघाई में 29 नामित सिनेमा स्क्रीनिंग आयोजित की जाएगी। व्यक्तियों की सुरक्षा को देखते हुए फिल्म की टिकट ऑनलाइन मिलेगी और महामारी के बीच SIFF पहला चीनी फिल्म समारोह होगा।'

शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल उर्फ ​​एसआईएफएफ पूर्वी एशिया में सबसे बड़े फिल्म समारोहों में से एक है। इसे टोक्यो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के बाद एशिया में दूसरा सबसे बड़ा फिल्म महोत्सव भी माना जाता है। गोल्डन गोबल एसआईएफएफ में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है। ये चीन में हर साल आयोजित किया जाता है और साल 2020 फिल्म समारोह के 23 वें संस्करण को चिह्नित करता है।


टिप्पणियां