रिचा चड्ढा ने घर में ही आईफोन से शूट कर लिया साई-फाई शॉर्ट फिल्म



रिचा चड्ढा ने हाल ही में '55 किलोमीटर/ सेकेंड' नाम की साइंस-फिक्शन जॉनर की शॉर्ट फिल्म की शूटिंग पूरी की है। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म की शूटिंग रिचा ने अपने घर में रहते हुए आईफोन से पूरी की है। वहीं इसका निर्देशन 'कार्गो' फेम आरती कदव ने किया है। 

richa chaddha and arti kadav
रिचा चड्ढा ने हाल ही में एक शॉर्ट फिल्म की शूटिंग पूरी की है। दिलचस्प बात यह है कि इसके लिए वो घर से नहीं निकली और ना ही किसी के संपर्क में आईं। 

बिलकुल सही पढ़ा आपने। दरअसल, 'कार्गो' फेम आरती कदव की साइंस-फिक्शन शॉर्ट फिल्म को रिचा ने अपने घर में रहते हुए आईफोन से शूट किया। 

आरती कदव की पिछले साल मामी में दिखाई गई फिल्म 'कार्गो' को काफी अच्छे रिव्यूज़ मिले थे। हाल-फिलहाल वो कई अभिनेताओं के साथ ऑनलाइन एक शॉर्ट फिल्म की शूटिंग में व्यस्त रहीं। वहीं इसमें आरती ने रिचा को मुख्य भूमिका निभाने के लिए चुना। 

एक्सपेरिमेंटल सिनेमा की पक्षकार के रूप में जानी जाने वाली रिचा को आरती की अनूठी और दिलचस्प लगी। इसलिए उनके साथ काम करने के लिए तुरंत ही राज़ी हो गईं। आरती के निर्देशन में बनी रिचा चड्ढा की मुख्य भूमिका वाली इस शॉर्ट फिल्म का नाम '55 किलोमीटर/सेकेंड' है। 

आरती कदव को वर्तमान में एक अकेली महिला निर्देशक के रूप में जाना जाता है, जिनका विज्ञान और कथा की तरफ झुकाव है।

इस बारे में बात करते हुए आरती ने कहा, 'हमने इस शॉर्ट फिल्म को एक मजेदार अनुभव के तौर पे बनाया। यह एक मजेदार विचार था। मेरी टीम और मैंने इसे काम करने के तरीके के नए रूप में देखा। मैंने अपने ऑनलाइन सेट पर कुछ प्रभावशाली और शानदार लोगों से मुलाकात की। हम खुश हैं कि हम सभी दूर से एक ऐसी चीज के लिए एक साथ आ सके हैं, जो एक सुंदर, विनम्र और एकात्मक अनुभव था।'

रिचा इस बारे में कहती हैं, 'आरती एक इंजीनियर हैं, जो अब फिल्म निर्देशक बन चुकी हैं. उसकी एक दिलचस्प दृष्टि है और साइंस फिक्शन जॉनर में महारत हासिल है। साथ ही साथ उनकी कहानियां मानवीय संबंधों को चित्रित करती है. मुझे उनके और अभिनेता मृणाल दत्त के साथ काम करना बहुत पसंद आया। एक चुनौतीपूर्ण शूट था, क्योंकि हमें खुद के हेयर, मेकअप से लेकर, रिकॉर्डिंग साउंड तक सब कुछ करना था, लेकिन यह प्रयास सफल रहा। मुझे खुशी है कि हम इन गंभीर समय में भी कुछ उत्तेजक और सुंदर बनाने में सक्षम थे।'

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां