आईसीयू में एडमिट हैं अनुपम श्याम, मदद की गुहार



'बैंडिट क्वीन', 'लज्जा', 'नायक', 'कच्चे धागे' सरीखी फिल्मों के अलावा कई टीवी धारावाहिकों में अहम भूमिका निभा चुके अभिनेता अनुपम श्याम किडनी इंफेक्शन के चलते गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। श्याम न केवल सेहत संबंधी परेशानी से जूझ रहे हैं, बल्कि आर्तिक तंगी से भी गुजर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने इंडस्ट्री के लोगों से मदद की गुहार की है। 

anupam shyam
'बैंडिट क्वीन' , 'लज्जा', 'नायक', 'कच्चे धागे' सरीखी फिल्मों के अलावा कई टीवी धारावाहिकों में अहम भूमिका निभा चुके अभिनेता अनुपम श्याम मुंबई के गोरेगांव स्थित एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं। 

इस बात की जानकारी पत्रकार और फिल्ममेकर एस. रामचंद्रन ने ट्विटर पर दी है। रामचंद्रन ने अनुपम के इलाज के लिए आमिर खान और सोनू सूद से मदद मांगी है। बताया जा रहा है कि अनुपम सोमवार रात अपने घर में गिर गए थे। वे किडनी की परेशानी से जूझ रहे हैं।

काफी समय से उनका डायलसिस चर रहा था, लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से 6 महीने पहले डायलसिस बंद करवा दिया गया। अब उनकी हालत गंभीर है और अस्पताल में भर्ती हैं।

एस रामचंद्रन अपने ट्वीट में लिखा है, 'अभिनेता अनुपम श्याम आईसीयू में भर्ती हैं। उन्होंने व्हाट्सऐप ग्रुप में मदद मांगी है।' अपने इस ट्वीट में आमिर खान और सोनू सूद को टैग किया गया है।

वहीं अपने ट्वीट को री-ट्वीट कर यह भी बताया है कि अनुपम श्याम का इलाज गोरेगांव के लाइफलाइन अस्पताल में चल रहा है। 

अनुपम श्याम की मदद के लिए अभिनेता मनोज बाजपेयी ने हाथ बढ़ाया है। उन्होंने जैसे ही ट्वीट में यह पढ़ा कि सीनियर एक्टर बीमार हैं और उन्हें मदद की आवश्यकता है, तो उन्होंने तुरंत उसी ट्वीट पर रिप्लाई किया, 'प्लीज मुझे कॉल कीजिए।'

बता दें मनोज बाजपेयी ने अनुपम श्याम के साथ 'बैंडिट क्वीन', दस्तक', और 'संसोधन' में काम किया है।

वहीं सिने ऐंड टेलीविजन आर्टिस्ट्स एसोसिशन (सिंटा) के जॉइंट सेक्रटरी अमित बहल ने अनुपम श्याम को आर्थिक मदद पहुंचाने को लेकर कहा कि संस्था ने पहले भी उनकी मदद की थी और इस बार भी जितनी संभव हो सके वो सहायता की जाएगी।

'प्रतिज्ञा' के 'ठाकुर सज्जन सिंह'

बता दें कि अनुपम श्याम ने वर्ष 1992 में श्याम बेनेगल के टीवी शो 'अमरावती की कथाएं' से अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म 'सरदारी बेगम' से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। टीवी शो 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' में अपने किरदार से भी उन्होंने लोगों का काफी मनोरंजन किया।
फिल्म 'सरदारी बेगम' के अलावा 'दुश्मन', 'कच्चे धागे', 'परजानियां', 'गोलमाल', 'स्लमडॉग मिलियनेयर' और 'मुन्ना माइकल' जैसी फिल्मों में भी अहम भूमिका निभाई है। टीवी पर वे पिछली बार 'कृष्णा चली लंदन' में दिखाई दिए थे।

अनुपम श्याम, मूलरूप से प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। वह लखनऊ के भारतेंदु एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स के छात्र रहे हैं। यहां उन्होंने साल 1983-1985 तक एक्टिंग की ट्रेनिंग ली। साल 2011 में वे अन्ना हजारे के आंदोलन के समर्थक भी रहे हैं।

टिप्पणियां