अजय देवगन की 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के लिए डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ने चुकाए इतने करोड़

अजय देवगन की फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ हो रही है, लेकिन ख़बरों की माने तो इस डील में फिल्म के मेकर्स को अच्छा-खासा मुनाफा हुआ हुआ है। थिएटर के बजाय ओटीटी पर रिलीज़ करने के फैसले से मेकर्स को घाटा नहीं बल्कि मुनाफा हुआ है। विशेषज्ञों की माने तो फिल्म की डील 112 करोड़ रुपए में हुई है। 

ajay devgan in film 'Bhuj: The Pride of india'
डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ने हाल ही में कुछ फिल्मों के अपने प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने की घोषणा की है। इन फिल्मों में अजय देवगन की 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' भी शामिल है। फिल्मों थिएटर के बजाय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने के फैसले से कईयों का मानना है कि यह घाटा का सौदा है। 

बड़े पर्दे से छोटे पर्दे पर उतरने के फैसले को घाटे का सौदा बता रहे लोगों को जानकार आश्चर्य होगा कि दरअसल फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के मेकर्स को इस फिल्म ने घाटा नहीं बल्कि मुनाफा दिया है। 

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ने अजय देवगन की फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के लिए 112 करोड़ रुपए चुकाए हैं, जबकि इस फिल्म को 50 करोड़ की लागत में बनाया गया है। वहीं यह फिल्म ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली दूसरी हाईएस्ट डील वाली फिल्म बन गई है। 

अजय की फिल्म 'भुज' से ज्यादा रकम अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी बम' को मिली है। अक्षय की फिल्म को इस ओटीटी प्लेटफॉर्म ने 125 करोड़ में खरीदा है।

 संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां

फिल्मिस्तान ने कहा…
350 करोड़ से भी ज़्यादा कमाने वाली फिल्म का हीरो अगर OTT पर अपनी फिल्म रिलीज़ करता नज़र आये तो समझ लो वो फिल्म कचरा बनी है