अजय देवगन की 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के ओटीटी पर रिलीज़ होने के आसार

अजय देवगन की फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के मेकर्स इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने का मन बना चुके हैं। हालांकि, फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग बाकी है, लेकिन फिल्म कंप्लीट होने के बाद भी सिनेमाघरों में उतरने के बाद कितना कारोबार कर पाएगी, इस बात को लेकर मेकर्स परेशान है। ऐसे में लागत निकाल कर मुनाफा कमाने का एकमात्र जरिया फिल्म को डिजिटल रिलीज़ करना ही है। 

ajay devgan in film 'bhuj:the pride of india'
कोरोना वायरस का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दिनों दिन संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ऐसी स्थिति में मनोरंजन जगत बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। ताजा अनुमान ते मुताबिक अभी तक बॉलीवुड इंडस्ट्री को 1000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो चुका है। 

इन दिनों फिल्मों और टीवी सीरीयल्स की शूटिंग तो बंद है ही, लेकिन जो फिल्मों तैयार हैं, उनको भी रिलीज़ नहीं कर पा रहे हैं। दरअसल, लॉकडाउन के वजह से सिनेमाघरों को भी बंद हैं। 

ऐसे में फिल्म निर्माताओं ने इस नुकसान की भरपाई करने के लिए अपनी फिल्मों को ऑनलाइन रिलीज करने का फैसला लिया है। कुछेक फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने की घोषणा हो चुकी है और कुछ की बातचीत चालू है। 

वहीं इस कड़ी में अजय देवगन की फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' की भी नाम सामने आ रहा है।

फिल्म से जुड़े एक सूत्र का कहना है, 'फिल्म की कुछ दिन की शूटिंग अभी बाकी है, लेकिन निर्माता पोस्ट अनलॉक की स्थिति से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। इस बीच लोग थिएटर और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने के लिए असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए निर्माता डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर अपनी फिल्म को सीधे रिलीज करने के लिए बात कर रहे हैं। फिल्म की रिलीज में देरी करने से इसकी प्रोडक्शन कोस्ट बढ़ती जाएगी। फिल्म निर्माता इस समय अच्छा सौदा करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि दोनों पक्षों के बीच बात बनती है तो इस फिल्म को ऑनलाइन रिलीज कर दिया जाएगा।'

बता दें कि बीते दिनों ही अजय देवगन की फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के रिलीज़ डेट को बदलने की ख़बरें आई थीं। पहले मेकर्स फिल्म को अगले साल 26 जनवरी के दिन रिलीज करने की सोच रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपना मन बदलकर इसे विजय दिवस (16 दिसम्बर) के दिन रिलीज करने का फैलसा लिया था। 

अब ताजा रिपोर्ट्स की माने, तो मेकर्स फिल्म के रिलीज़ को लेकर डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉटस्टार से बातचीत कर रहे हैं। यदि यह बातचीत सफल होती है, तो फिर अजय देवगन की यह फिल्म घर बैठे ही दर्शक देख पाएंगे। 

फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में अजय देवगन के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, संजय दत्त और नोरा फतेही मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगी। 

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां