कौन है आर्या दयाल, जिसकी सिंगिंग से इंप्रेस हुए अमिताभ बच्चन



अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें एक युवती एड शीरन के गाने 'शेप ऑफ यू' को गा रही है। उसने इस गाने में कर्नाटक संगीत को भी मिला लिया है। बीते कुछ दिनों से वायरल हो रहा यह वीडियो एक दोस्त के जरिये अमिताभ बच्चन के पास भी पहुंचा और उन्होंने इसे शेयर किया। हालांकि वो नाम नहीं जानते, लेकिन उसकी प्रतिभा के वो कायल हो गए हैं। हम बताते हैं, उसका नाम है आर्या दयाल।

amitabh bachchan and arya dhayal
दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन इन दिनों कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे हैं। कुछ दिन पहले ही अमिताभ बच्चन सहित अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या इस खतरनाक वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी का अस्पातल में इलाज चल रहा है।

हालांकि, इस दौरान भी अमिताभ सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। वह फैंस को अपनी तबीयत के बारे में बताने के अलावा भी अन्य सोशल मीडिया अन्य पोस्ट करते रहते हैं।

अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हाल ही में उन्होंने एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में एक युवती मशहूर गायक एड शीरन के सुपरहिट गाने 'शेप ऑफ यू' को अनोखे अंदाज़ में गा रही है। दरअसल, कर्नाटक संगीत और पॉप को मिला कर इस गाने को गाया है। अमिताभ बच्चन उस युवती के प्रतिभा की जमकर तारीफ की। साथ ही कहा कि अस्पताल में उसके इस गाने ने उनका दिन बेहतर बना दिया। 

अमिताभ बच्चन अपने ट्वीट में लिखते हैं, 'मेरे म्यूजिक पार्टनर और प्यारे दोस्त ने मुझे यह वीडियो भेजा है। मुझे नहीं पता यह कौन हैं, लेकिन मैं बस यही कह सकता हूं कि आपके पास बहुत खास प्रतिभा है। भगवान का आशीर्वाद आप पर बना रहे। अपने काम को करती रहो। आपने अस्पताल में मेरा दिन पहले जैसा उज्ज्वल कर दिया है। कर्नाटक और वेस्टन पॉप मिक्स, शानदार।'

कौन है आर्या दयाल

अमिताभ बच्चन भले ही इस यंग सिंगर से वाकिफ न हों, लेकिन इंटरनेट की दुनिया की सनसनी है। इनका नाम है आर्या दयाल। कुन्नूर की रहने वाली आर्या दयाल साइंस स्टूडेंट रही हैं। सैम मैथ्यू ए डी की लिखी 'साखव' को गाकर वो चर्चा में आई। रातों रात वो मलयालियों के दिलों पर छा गईं। आर्या के इस वीडियो को निर्देशक लाल जोश और पॉलिटिशियन टी एम थॉमस ने भी शेयर किया। 

आर्या बीते कई सालों से संगीत सीख रहे हैं। इस बारे में एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि कक्षा पांचवी से उन्होंने इसकी शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी। शुरुआती शिक्षा उन्होंने वासुमती से लेने के बाद, जयश्री से लिया। इसके बाद अपने पति राजीव से संगीत सीखा। आर्या अपने सोशल मीडिया काफी सक्रिय हैं और वेस्टर्न म्यूजिक के साथ कर्नाटक से संगम से तैयार म्यूजिक वीडियोज़ अपलोड करती रहती हैं। 

आप भी देखिए आर्या के कुछ वीडियोज़

फैन्स के लिए भावुक हुए अमिताभ

वहीं अमिताभ बच्चन अपने फैन्स को लेकर भी काफी भावुक हुए। दरअसल, हर रविवार को अमिताभ के घर 'जलसा' के बाहर फैन्स की भीड़ लगा करती थी, लेकिन जब से कोरोना संक्रमण शुरू हुआ है। यह नजारा दूभर हो गया है। 

उन पलों को याद करते हुए और उन पलों से जुड़ी तस्वीर साझा करते अमिताभ बच्चन ने लिखा था, 'जो हाथ आप प्यार और समर्थन के साथ उठाते हैं, वही मेरी मजबूती है। यह मैं कभी भी अपने सिस्टम से गायब नहीं होने दूंगा। मेरी मदद करो भगवान। ये जलसा के फाटक आज सील हैं। सुनसान हैं, लेकिन उम्मीद पे दुनिया कायम है। ईश्वर की इच्छा है कि वे फिर से प्रेम से भर जाएं।'


टिप्पणियां