क्या रणवीर शौरी ने अनुराग कश्यप को कहा 'चाटुकार'?



रणवीर शौरी ने मंगलवार की सुबह एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, 'बॉलीवुड के कई इंडिपेंडेंट फिल्म योद्धा अब मेनस्ट्रीम बॉलीवुड के चाटुकार बन चुके हैं। ये वहीं लोग हैं, जो 24/7 लोगों का ध्यान खींचने के लिए 'सिस्टम' के बारे में खुलकर बातें करते थे। जब तक इन्हें चमकते गेट से बॉलीवुड में एंट्री नहीं मिली थी। कुछ ज्यादा पाखंड नहीं है?' रणवीर के इस ट्वीट पर अनुराग कश्यप तिलमिला गए और उनसे इसे एक्सप्लेन करने को कहा।

Ranvir Shorey and Anurag kashayap
सोशल मीडिया का माहौल कुछ ज्यादा ही गर्म है। कंगना रनौत के बवाली इंटरव्यू के बाद तापसी पन्नू, रिचा चड्ढा और स्वरा भास्कर के साथ अनुराग कश्यप भी मैदान में कूंद पड़े हैं। 

वहीं रणवीर शौरी के एक ट्वीट से अनुराग कश्यप कुछ और बौखला गए हैं। रणवीर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए, उन्हें एक्सप्लेन करने को कहा है। 

दरअसल, मामला यह है कि रणवीर शौरी ने मंगलवार की सुबह एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने बिना नाम लिए ही उन लोगों पर निशाना साधा, जो सिस्टम से त्रस्त थे और बदलना चाहते थे, लेकिन अब वो बॉलीवुड बिगिज़ के चाटुकार बन गए हैं। 

रणवीर ने अपने ट्वीट में लिखा, बॉलीवुड के कई इंडिपेंडेंट फिल्म योद्धा अब मेनस्ट्रीम बॉलीवुड के चाटुकार बन चुके हैं। ये वहीं लोग हैं, जो 24/7 लोगों का ध्यान खींचने के लिए 'सिस्टम' के बारे में खुलकर बातें करते थे। जब तक इन्हें चमकते गेट से बॉलीवुड में एंट्री नहीं मिली थी। कुछ ज्यादा पाखंड नहीं है?' 

हालांकि, रणवीर शौरी ने इस ट्वीट में किसी का नाम तो नहीं लिखा, लेकिन यूजर ने इसे अनुराग कश्यप से रिलेट करना शुरू कर दिया, जिसके बाद अनुराग कश्यप ने भी रणवीर से सवाल पूछते हुए ट्वीट किया। 

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'क्या तुम सच में ऐसा समझते हो रणवीर? यदि हां तो इसे एक्सप्लेन करना। सही से बताना तुम क्या कहना चाहते हो? और कौन किसका चाटुकार बन गया है?'

जिसके बाद रणवीर शौरी ने भी अनुराग को जवाब देते हुए कहा, 'मुझे जो लगता है, वो मैं हमेशा कहता हूं। अनुराग तुमको अच्छी तरह से पता है। मुझे नहीं लगता कि जो मैंने लिखा है, उसकी सफाई देने की ज़रूरत है। सबकुछ साफ-साफ लिखा है। जहां तक नाम लेने की बात है, तो मैं नीचे नहीं उतरना चाहता।मैं कीचड़ उछालने की कोशिश नहीं कर रहा हूं। सिर्फ लोगों को याद करवा रहा हूं।'

हालांकि, अनुराग जिद लेकर बैठ गए कि वह जानना चाहते हैं कि रणवीर उन्हें किस का गुलाम कह रहे हैं। साथ ही उन्होंने लिखा, ' इस बहस के साथ अपने पिछले रिश्ते के दर्द को न मिलाएं। मैं यहां सब कुछ कहूंगा .. इस इंडस्ट्री में हर इंडस्ट्री की तरह सुधार की जरूरत है। मैं अकेला काम करता हूं .. बोलो।'

रणवीर ने कहा, 'सच सुनकर उन्हें चोट पहुंची है क्योंकि वह बिदक गए हैं। साथ ही उन्होंने अनुराग से उनके पिछले रिश्ते के 'दर्द' में ना घुसने को कहा और बोला कि वह अभिनेता के मनोचिकित्सक ना बनें।'


लेकिन अनुराग ने कहा कि कोई उन्हें बिदका नहीं सकता और जितना आउटसाइडर के साथ काम उन्होंने किया है, उतना किसी ने नहीं किया। 

गौरतलब है कि अनुराग कश्यप को अपनी पहली कमर्शियल फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' बनाने से पहले, 'ब्लैक फ्राइडे', 'नो स्मोकिंग' और 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' जैसी ऑफ-बीट फिल्मों के लिए जाना जाता है। साथ ही वह सरकार के खिलाफ बोलने के लिए भी मशहूर हैं, हालांकि रणवीर को अक्सर केंद्र सरकार की तारीफ करते देखा गया है। 

दोनों ने साथ मिलकर 'नो स्मोकिंग' में काम किया है। इसके अलावा, रणवीर को पिछले साल आई वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स 2' में भी देखा गया था, जिसका निर्देशन अनुराग ने किया है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां