विद्युत जामवाल, ब्लादिमीर पुतिन और बेयर ग्रिल्स के साथ हुए 'पीपल यू डोंट वांट मेस विद' लिस्ट में शामिल



विद्युत जामवाल का नाम रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और 'द मेन वर्सेज वाइल्ड' के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ योद्धाओं की लिस्ट में शामिल हो गया है। द रिचेस्ट नाम के एक पोर्टल ने विद्युत को 'पीपल यू डोंट वांट मेस विद' के टॉप-10 लिस्ट में शामिल किया है। 

Vidyut jamwal
जबरदस्त एक्शन के लिए लोकप्रिय अभिनेता विद्युत जामवाल के हिस्से सोमवार को एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई। विद्युत का नाम दुनिया के टॉप-10 'पीपल यू डोंट वांट मेस विद' यानी साहसी व्यक्तियों की लिस्ट में नाम आया है।

विद्युत जामवाल के अलावा द रीचेस्ट की इस सूची में दुनिया के कुछ पावरफुल और स्ट्रॉन्ग मेन्स जैसे ताइक्वांडो में 9वें डेन ब्लैक बेल्ट रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन है, चाइना से वॉरियर मोंक शिफू शी यन मिंग शाओलिन,फिटनेस विशेषज्ञ विटो पिरबजारी ,रियल लाइफ निंजा गीगा उगुरु, दुनिया के सबसे फेमस निंजा हट्सुमी मसाकी, आईस मेन जेडी एंडरसन, इजिप्त के बॉडी बिल्डर मुस्तफा इस्माईल, विश्व के सबसे प्रसिद्ध वेट लिफ्टर मार्टिन लिचिस, द मेन्स वर्जेस वाइल्ड फेम बेयर ग्रिल्स का नाम भी शामिल है।

द रिचेस्ट पोर्टल के अलावा विद्युत् जामवाल का नाम कई और लिस्ट में शामिल हैं ,जैसे 'टॉप 10 मार्शल आर्टिस्ट्स ऑफ द वर्ल्ड', 'मोस्ट डिज़ायरेबल', 'फिटेस्ट मेन विद द बेस्ट बॉडीज़' और 'सेक्सिएस्ट मेन अलाइव' उन्हें पेटा इंडिया द्वारा हॉटेस्ट वेजिटेरियन सेलिब्रिटी के रूप में भी चुना गया था।

इस लिस्ट में शामिल होने वाले विद्युत इकलौते भारतीय हैं। इस तरह उन्होंने अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज की है। इस खबर के सामने आने के बाद से ही ट्विटर पर #VidyutJammwal ट्रेंड कर रहे हैं।

विद्युत ने 3 साल की उम्र से ही कलारीपयट्ट कि ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी। उन्हें हमेशा से ही फिटनेस के प्रति खूब प्यार और लगाव रहा है। एक्टर ने 25 से भी ज़्यादा देशों में कई लाइव एक्शन शोज़ किए हैं।

वहीं विद्युत ने फिल्म 'फोर्स' से अपना सिने करियर शुरू किया था। इस फिल्म में विद्युत विलेन की भूमिका में थे, लेकिन दर्शकों को उनका एक्शन और अभिनय दोनों ही पसंद आया, जिसके बाद फिल्म 'कमांडो' में बतौर हीरो नज़र आए। 

एक्शन स्टार विद्युत की अपनी एक अलग फैन फॉलोइंग है। वह एक्शन फिल्मों में नजर आते हैं और अपने सारे सीन्स भी खुद ही शूट करते हैं। विद्युत दुनियाभर के टॉप एक्शन हीरोज और मार्शल आर्टिस्ट में गिने जाते हैं।

विद्युत ने अपना यूट्यूब चैनल भी शुरू किया है, जिसका नाम एक्स रेड बाय विद्यूत रखा है। इसमें वह एक्शन की दुनिया के लेजेंड्स की कहानी बताते हैं। फिलहाल शो में थाईलैंड के मोईथाई टोनी जा के बारे में दर्शकों को बताया।

वर्कफ्रंट की बात करें, तो विद्युत की फिल्म 'खुदा हाफिज' हॉटस्टार र रिलीज़ होने जा रही है।



टिप्पणियां