एक्सेल एंटरटेनमेंट की 'हैलो चार्ली' और 'डोंगरी टू दुबई' की शूटिंग हुई शुरू



लॉकडाउन में मिले छूट के बीच रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर की एक्सेल एंटरटेनमेंट ने अपने अगले दो प्रोजेक्ट्स 'हैलो चार्ली' और 'डोंगरी टू दुबई' की शूटिंग शुरू कर ली है और इसी दौरान फिल्म के एक गाने की शूटिंग पूरी हो चुकी है। तमाम सावधानियां बरतते हुए 'हैलो चार्ली' इन मुश्किल हालातों में शूटिंग शुरू करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। 

avinash tiwary
लॉकडाउन में छूट के बीच, रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर के एक्सेल एंटरटेनमेंट ने अपने अगले दो प्रोजेक्ट्स 'हैलो चार्ली' और 'डोंगरी टू दुबई’ की शूटिंग को फिर से शुरू कर दिया।

प्रोडक्शन हाउस ने हैलो चार्ली के लिए एक गाने की शूटिंग भी पूरी कर ली है। इन मुश्किल हालातों में शूटिंग शुरू करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म है। वहीं वेब सीरीज़ 'डोंगरी टू दुबई' की शूटिंग भी पूरे जोर-शोर से शुरू है। 

मेकर्स ने सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए इन प्रोजेक्ट्स को शूट किया और अतिरिक्त सावधानी बरतने के साथ-साथ कलाकारों और चालक दल की सुरक्षा भी सुनिश्चित की गई है।

निर्माताओं ने लगभग 150 सदस्यों की एक यूनिट के साथ शूटिंग की है, क्योंकि उन्होंने शूटिंग के दौरान 'कोविड-19' के खिलाफ जोखिम सुरक्षा के दिशानिर्देशों के अनुसार काम करना था। 

इस बात की जानकारी एक्सेल एंटरटेनमेंट ने अपने सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा, 'हम वो वापस करने के लिए लौट आए हैं, जिससे हमें सबसे ज्यादा प्यार है। अपने प्यारे लोगों और अजीज कास्ट एंड क्रू के साथ फिल्म बनाने उतर चुके हैं।'

शूट के लिए सुरक्षा को चार-चरण की प्रक्रिया में बांटा गया था। अधिकारियों से यात्रा की अनुमति से ले कर सेट पर आने के बाद पालन करने के लिए अनिवार्य कदम, सेट पर उपलब्ध सुरक्षा उपाय, सेट शिष्टाचार और अन्य जानकारी के लिए कोविड दिशानिर्देश क्रू हैंडबुक मुहैया करवाई गई थी।

नौ-चरण की अनिवार्य सावधानियों में तापमान जांच शामिल थी, एक सैनिटाइजेशन टनल से गुजरना, हाथों की सफाई, ऑक्सीजन स्तर की जांच, सुरक्षा किट का प्रावधान (मास्क, हाथ के दस्ताने, फेस शील्ड , पीपीई किट), स्व घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर, अंदर-बाहर करने के लिए रिस्टबैंड का प्रावधान और कलाकारों और क्रू के सभी सदस्यों के लिए सुरक्षा गियर पहनना शामिल था।

इसके अलावा, सुरक्षा गियर की उपलब्धता (मास्क, फेस शील्ड, हैंड ग्लव्स, पीपई सूट, हेड कैप और शू कवर), हर्बल कीटाणुनाशक स्प्रे टनल, उपकरणों और समान के लिए कीटाणुनाशक धुएं की मशीन, एफ एंड बी के लिए यूवी ट्रंक, बायो-डिस्पोजेबल डिब्बे - केवल कोविड गियर अपव्यय के लिए, सैनिटाइजर स्प्रिंकलर, सेट के आस-पास सैनिटाइजेशन लेग प्रेस स्टैंड, पैकेज्ड फूड और पानी के लिए सेल्फ सर्विस, पहले एडी और इपी द्वारा दूरी बनाए रखने के लिए नियमित वर्बल रिमाइंडर्स, मास्क बदलने, एग्जिट सेट और पैक मेकअप और डिस्पोजेबल ऐप्लिकेटर के साथ हाथों को साफ करना- सेट पर इस तरह की सावधानियां बरती गयी थी।

निर्माता रितेश सिधवानी ने भी हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर पीपीई किट में चालक दल की एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसने दर्शकों को उत्साहित कर दिया था। इसके साथ, एक्सेल एंटरटेनमेंट ने सभी अन्य लोगों के लिए सभी सावधानी के साथ सुरक्षित फिल्मांकन का मार्ग प्रशस्त किया है।


टिप्पणियां