ममता कुलकर्णी की ज़िंदगी को पर्दे पर उतारने की तैयारी में निखिल द्विवेदी



निखिल द्विवेदी ने ममता कुलकर्णी की लाइफ पर बेस्ड बिलाल सिद्दीक़ी की किताब 'द स्टारडस्ट अफेयर' के राइट्स खरीद लिए हैं और अब वो जल्दी ही इस किताब का फिल्मी रूपांतरण पर्दे पर उतराने की तैयारी में जुटने वाले हैं। रिपोर्ट की माने, तो जल्दी ही निखिल इस बारे में आधिकारिक घोषणा करने वाले हैं। 

Nikhil dwivedi make film on mamta kulkarni
बॉलीवुड में बतौर अभिनेता खुद को स्थापित करने की मंशा से आए निखिल द्विवेदी अब निर्माता के रूप में खुद को स्थापित करने में जुट गए हैं। बीते एक साल में एक के बाद एक धड़ाधड़ नए-नए प्रोजेक्ट्स की घोषणा करते जा रहे हैं। 

अब निखिल को लेकर ताज़ा जानकारी यह है कि उन्होंने बिलाल सिद्दीकी की लिखी किताब 'द स्टारडस्ट अफेयर' के राइट्स खरीद लिए हैं। औपचारिकताएं पूरी होने के बाद ही वह एक निर्माता के तौर पर इस फिल्म को बनाने की घोषणा करेंगे।

बिलाल सिद्दीकी की यह किताब काफी हद तक 90 के दशक की 'सेक्स सायरन' कही जाने वाली अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की कहानी को बताती है। 

इस मामले पर निखिल ने तो फिलहाल कुछ नहीं कहा है, लेकिन सोर्सेज के अनुसार, 'निखिल ने बिलाल सिद्दीकी की किताब, 'द स्टारडस्ट अफेयर' के राइट्स खरीद लिए हैं, जो ममता के घटनापूर्ण जीवन पर आधारित है> उनकी जिंदगी और यात्रा लगभग हर किसी को पता है...हर कोई इस बात से वाकिफ हैं कि बॉलीवुड स्टार बनने से लेकर दाऊद इब्राहिम की प्रेमिका होने के लिए 'गॉडमदर' बनने तक, ममता कुलकर्णी हमेशा सुर्खियों में रही हैं। यह किताब निखिल के अगले प्रोडक्शन के लिए आधार का काम करेगी और जल्द दी इस को लेकर ऑफिशियल अनाउंसमेंट हो सकती हैं।'

वहीं शुरुआत में ममता के अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से संबंधों की खबरें थीं, लेकिन कुछ समय बाद ही उनका नाम ड्रग तस्करी करने वाले विजय गोस्वामी के साथ जुड़ गया। बताया जाता है कि दोनों ने शादी भी कर ली। तस्करी के चलते विक्की जेल चला गया। इसके बाद ममता भक्ति में डूब गई और उन्होंने 'ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिन' नाम की एक किताब लिखी। बॉलीवुड में वापसी पर उन्होंने कहा था कि क्या घी को फिर से दूध बनाना मुमकिन है। 

बात करें बतौर निर्माता निखिल की, तो बीते एस साल में उनकी यह चौथी फिल्म है। सबसे पहले खबर आई थी कि निखिल ने साल 2003 में आई हॉलीवुड की क्लासिक फिल्म 'किल बिल' को हिंदी में रीमेक करने के लिए इसके अधिकार खरीदे हैं। क्विंटिन टैरेंटिनो के निर्देशन में बनी इस फिल्म का निर्देशन निखल अनुराग कश्यप से करवाना चाहते थे। फिल्म में 'बिल' का किरदार निभाने के लिए निखिल ने शाहरुख खान से बातचीत करने का दावा भी अपनी करीबी लोगों से किया था। फिलहाल इस फिल्म की कोई चर्चा नहीं है। 

इसके बाद निखिल ने दावा किया था कि शाहरुख खान और सलमान खान संजय लीला भंसाली की एक फिल्म में साथ आने के लिए मान गए हैं। फिल्म 'करण अर्जुन' के बाद शाहरुख और सलमान को उनके फैन्स स्क्रीन पर देखने की आस में हैं। 

अब जब इस ख़बर की पुष्टि के लिए सलमान से पूछा गया, तो उन्होंने निखिल की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि वह और शाहरुख तो फिल्म में नहीं आ रहे हैं, बल्कि निखिल और संजय एक साथ फिल्म में दिखाई देंगे। इस फिल्म को निखिल निर्देशित करेंगे, जबकि संजय उसमें अभिनय करेंगे।

इसके बाद निखिल ने तीसरी फिल्म को लेकर सुर्खियां बटोरी। राजकुमार कोहली की हिट फिल्म 'नागिन' की रीमेक बनाने की बात कही। ज़ाहिर है, यह भी सिर्फ घोषणा भर ही साबित हुई। 

तीन फिल्मों के बाद अबकी बार ममता कुलकर्णी की लाइफ पर फिल्म बनाने की बात निखिल ने आउट की है। अब इस पर अमल होता है, या फिर कुछ दिनों के लिए ख़बरों में बने रहे का पैंतरा बन कर रह जाता है। 

बता दें कि एफएमसीजी कंपनी वीडियोकॉन में नौकरी करते-करते निखिल, शाहरुख खान के करीब आए और फिर हीरो के रूप में खुद को स्थापित करने की सारी कोशिशें की और नाकाम होने के बाद खुद को प्रोड्यूसर के रूप में स्थापित करने की कोशिशों में जुटे रहते हैं। 

हालांकि, हिन्दी फिल्म जगत में अब निखिल की छवि एक बड़बोले शख्स के तौर पर होने लगी है, जो निर्माता बनने की बातें छपवाकर हिंदी सिनेमा के नामचीन लोगों के बीच अपनी धाक बनाने में लगा हुआ है।


टिप्पणियां