आखिर क्यों 21 साल के विक्रम मस्तल के पैर एक 70 वर्षीय व्यक्ति ने छुए?

आनंद सागर ने 'रामायण' में 'हनुमान' की भूमिका निभाने वाले विक्रम मस्तल ने बताया कि जब वो सिर्फ 21 साल के थे, तब एक 70 वर्षीय शख्स अचानक उनके पैर छुने लगा। यहां तक कि क्रू मेंबर्स भी उनको 'हनुमान' मानने लगे थे। बता दें इस धारावाहिक में 'सीता' देबीना बनर्जी बनी थीं और 'राम' का चरित्र गुरमीत चौधरी ने निभाया था। 

anand sagar's 'ramayan' 'hanuman' fame vikram mastal
आनंद सागर के 'रामायण' में 'हनुमान' की भूमिका निभाने वाले अभिनेता विक्रम मस्तल अपने ऑन स्क्रीन अवतार के कारण काफी मशहूर हो गए थे। घर-घर में वो 'हनुमान' के नाम से पहचाने जाने लगे थे। क्लासिक टेलीविजन श्रृंखला में अभिनय करने के बाद, विक्रम को हर जगह 'हनुमान' के रूप में पहचाना गया।

'हनुमान' के रूप में लोग उन्हें कैसे पहचानने लगे। इस बारे में अपने अनुभव साझा करते हुए कहते हैं, ''रामायण' रातों रात हिट हो गई। शो ने मुझे इतना लोकप्रिय बना दिया कि लोगों को वास्तव में लगा कि मैं 'हनुमान' हूं, उन्होंने आशीर्वाद के लिए मेरे पैर छुए और मुझे वास्तविक जीवन में हनुमान माना।'

ऐसी ही एक घटना को याद करते हुए विक्रम ने बताया, 'मुझे एक विशेष घटना याद है, जहां एक 70 वर्षीय व्यक्ति ने आशीर्वाद लेने के लिए मेरे पैर छुए। मैं उस समय सिर्फ 21 वर्ष का था, लेकिन मेरे चरित्र की ताकत और शक्ति ने लोगों को विश्वास दिलाया कि मैं वास्तव में भगवान 'हनुमान' हूं। यहां तक ​​कि सेट पर मौजूद क्रू ने भी मुझे 'हनुमान' मानना ​​शुरू कर दिया। मेरे क्रू ने एक बार मुझसे कहा था कि यदि उन्हें कभी 'हनुमान' के रूप में मानव अवतार की कल्पना करनी पड़े, तो यह मैं ही हूं। मैंने इसे सबसे बड़ी प्रशंसा में से एक माना।'

लॉकडाउन के चलते एक बार फिर से आनंद सागर की 'रामायण' का प्रसारण दंगल टीवी पर शुरू कर दिया गया है, जिसे दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं।

टिप्पणियां