रणवीर शौरी ने कहा, 'मेरे खिलाफ बना या गया खराब माहौल, देश छोड़ने पर हुआ मजबूर'



रणवीर शौरी और अनुराग कश्यप के बीच सोशल मीडिया पर जमकर हुई बहस को सबने पढ़ा।अब रणवीर ने अपने स्ट्रगलिंग डेज़ को याद करते हुए कुछ ऐसा लिखा, जिसे पढ़ कर लोग चौंक गए। दरअसल, रणवीर ने लिखा कि करियर के शुरुआती दिनों में उनको बदनाम करने की कोशिश हुई। उनके खिलाफ खराब माहौल बनाया गया। आखिरकार आजिज आकर कुछ समय के लिए देश ही छोड़ दिया था।

Ranvir Shorey
फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी कड़वी सच्चाई एक-एक करके कलाकार सामने ला रहे हैं। कंगना रनौत ने मुखर होकर, बेबाकी से लोगों का नाम लेकर कोसना शुरू किया है, लेकिन कुछ कलाकार ऐसे हैं, जो बिना नाम लिए ही खुद के साथ हुए बर्ताव की बात सामने ला रहे हैं। इन्हीं में एक रणवीर शौरी भी हैं। 

हाल ही में रणवीर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने स्ट्रगलिंग डेज जुड़ा कुछ ऐसा लिखा, जिस पढ़ कर एक बार फिर से विवादों का सिरा खुल गया है। 

रणवीर ने बताया है कि कैसे एक वक्त उन्हें भी बॉलीवुड में अकेला छोड़ दिया गया था, कैसे उन्हें बदनाम करने की कोशिश की गई थी।

रणवीर अपने ट्वीट में लिखते हैं, 'मैं किसी का भी नाम नहीं ले सकता, क्योंकि मेरे पास कोई सबूत नहीं है, लेकिन मैं इन मुद्दों पर इसलिए बोलता हूं, क्योंकि मेरे साथ भी ये सब हुआ है। अकेला छोड़ देना, गलत बोलना, मीडिया में झूठी खबरें फैलाना। मैं साल 2003-05 तक काफी परेशान रहा हूं। मेरे साथ ये सब उन्हीं लोगों ने किया है, जिनके नाम आज भी सामने आ रहे हैं। मैं सिर्फ इसलिए बचा रहा, क्योंकि मेरे साथ परिवार और दोस्त थे। मुझे तो देश तक छोड़ना पड़ गया था, क्योंकि मेरे खिलाफ इतना खराब माहौल बनाया गया। अब ये इत्तेफाक था- नहीं, जानबूझकर किया गया- हां। मैं सिर्फ 33 साल का था तब।'

रणवीर ने खुद से जुड़े इस सच को तब जाहिर किया, जब एक सोशल मीडिया यूजर ने उनसे उन लोगों के नाम जानने चाहे, जिन्होंने उनके साथ ये सब किया था। इस यूजर ने कंगना का उदाहण देते हुए रणवीर से भी उन लोगों को शर्मिंदा करने की बात कही, लेकिन रणवीर ने नाम लेने से तो इनकार कर दिया, पर अपने दिल की भड़ास जरूर निकाली।


टिप्पणियां