सुशांत सिंह राजपूत की याद में शुरू हुआ 'नेपोमीटर', आलिया की 'सड़क 2' बनी 'नेपोटिक'

सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति के पति विशाल कीर्ति के भाई मयूरेश कृष्ण ने 'नेपोमीटर' बनाया। यह बॉलीवुड में भाई-भतीजााद/ परिवारवाद को मापने के लिए बनाया गया है। इसमें आलिया भट्ट की आगामी फिल्म 'सड़क 2' को 98% 'नेपोटिक' बताया गया है। 

aalia bhatt 'sadak 2' nepotic on nepometer fans ask to boycott alia bhatts film
सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से बॉलीवड में नेपोटिज़्म और आउटसाइडर के मुद्दे ने ज़ोरा पकड़ लिया है। वहीं सोशल मीडिया पर सुशांत के लिए इंसाफ की मांग उनके फैन्स लगातार उठा रहे हैं और सीबीआई जांच की गुहार कर रहे हैं। 

अब सुशांत की अमेरिका में रहने वाली बहन श्वेता कीर्ति के पति विशाल कीर्ति के भाई मयूरेश कृष्ण ने बॉलीवुड में नेपोडिज़्म मापने के लिए 'नेपोमीटर' बनाया है। इसकी जानकारी सुशांत के जीजा विशाल कीर्ती ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये दिया। 

अब इस 'नेपोमीटर' का इस्तेमाल करते हुए आलिया भट्ट-पूजा भट्ट और आदित्य रॉय कपूर स्टारर फिल्म 'सड़क 2' पर निशाना साधा गया है और नेपोटिज्म के चलते इस फिल्म का बॉयकॉट करने की अपील की गयी है।

बता दें कि इस फिल्म को महेश भट्ट और मुकेश भट्ट ने मिलकर प्रोड्यूस किया है, जबकि खु्द महेश भट्ट ने इस फिल्म का निर्देशन किया है। 

वहीं 'नेपोमीटर' के ट्विटर हैंडल के जरिये कहा गया है, 'फिल्म 'सड़क 2' 98% नेपोटिस्टिक है। हमने इसे 5 श्रेणियों के आधार पर इसका मूल्यांकन किया है : निर्माता, लीड कलाकार, सहयोगी कलाकार, निर्देशक और लेखक. इनमें से 5 श्रेणियों में से 4 में बॉलीवुड परिवारों का शुमार है। क्या आप इस फिल्म को देखेंगे?"


जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में डिज्नी प्लस हॉटस्टार की ओर से 'सड़क 2' को उनके प्लेटफॉर्म पर डायरेक्ट रिलीज करने की घोषणा की है। कई फिल्मों के ऐलान से जुड़े इस वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में आलिया भट्ट भी शामिल थीं।

सिनेमाघरों के बंद होने के चलते 'सड़क 2' को सीधे तौर पर डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने को लेकर उत्साहित नजर आ रहीं आलिया ने कहा था कि वो हमेशा से चाहतीं थीं कि उनके पिता महेश भट्ट एक दिन उन्हें किसी फिल्म‌ में डायरेक्ट करें और 'सड़क 2' के जरिये आखिरकार उनका सपना पूरा हुआ।

25 जून को 'नेपोमीटर के बारे में जानकारी देते हुए सुशांत सिंह राजपूत के जीजा विशाल कीर्ति ने ट्वीटर पर लिखा था, 'बॉलीवुड के नेपोटिज्म के खिलाफ जानकारी के साथ लड़ें। हम फिल्मों में मूल्यांकन उन फिल्मों में काम करनेवाले क्रू के नेपोटिस्टिक अथवा स्वतंत्र होने के आधार पर करेंगे। यदि नेपोमीटर का स्तर ऊंचा रहा, तो समझिए कि बॉलीवुड में नेपोटिज्म को बॉयकॉट करने का वक्त आ गया है।'


टिप्पणियां

फिल्मिस्तान ने कहा…
नेपोमीटर खून चलने वाला है और ये बहुत ही शानदार आईडिया है - बस जरूरत है वो नेपोमीटर में फेव्रेतिज्म ना लाये -