सुशांत सिंह राजपूत 'स्टार' बन कर आकाश में चमकेंगे, रजिस्टर हुआ उनके नाम का 'तारा'

सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर उनकी एक फैन ने एक 'स्टार' को रजिस्टर करवाया है। इस रजिस्ट्री का सर्टिफिकेट को उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है। इस सर्टिफिकेट में कहा गया है कि आरए.22.21 स्थिति वाला तारा सुशांत सिंह राजपूत के नाम का है।

sushant singh rajput's fan names a star after him
दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम से गैलेक्सी में एक तारा रजिस्टर करवा लिया गया है। यह कारनामा उनकी एक फैन ने किया है और इसका सर्टिफिकेट अपने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है। अब वो सर्टिफिकेट वायरल हो गया है। 

सुशांत सिंह राजपूत के अचानक निधन से परिवार, दोस्त और फैन्स सभी आहत हैं। सोशल मीडिया पर उनके फैंस उनसे जुड़ी यादों, तस्वीरों और वीडियो को लगातार शेयर कर रहे हैं। फैंस सुशांत की यादों को संजो कर रखना चाहते हैं। 

वहीं हम सबको पता है कि सुशांत को फिल्मों के साथ-साथ विज्ञान, अंतरिक्ष और तारों में काफी दिलचस्पी थी। यहां तक कि चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले भारतीय भी सुशांत ही हैं और तारों की दुनिया गैलेक्सी को निहारने के लिए उन्होंने एक महंगा टेलीस्कोप भी खरीदा था। अब ख़बरें हैं कि सुशांत की एक फैन ने उनके नाम पर एक तारा रजिस्टर करवाया है।

सुशांत की इस फैन ने एक तारे को सुशांत का नाम मिलने वाला सर्टिफिकेट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। सर्टिफिकेट की यह तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई है। 

सुशांत की इस फैन का नाम रक्षा है। ट्विटर पर दी जानकारी के मुताबिक वो अमेरिका की रहने वाली हैं। रक्षा ने सर्टिफिकेट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'सुशांत तारों के शौकीन थे, इसलिए मुझे उनके नाम पर एक तारा रजिसस्टर करवाना सही लगा। आप हमेशा ऐसे ही चमकते रहिए।'


इस सर्टिफिकेट में लिखा है कि आरए.22.21 स्थिति वाला तारा सुशांत सिंह राजपूत के नाम से जानी जाएंगी। यह 25 जून 2020 से लागू होता है। इसके साथ ही सर्टिफिकेट में सुशांत सिंह राजपूत का नाम बड़े अक्षरों में लिखा है और साथ ही यह लिखा है कि तारे का पंजीकरण और अधिकार सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर है।

हालांकि, रक्षा ने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि उन्होंने इस तारे को खरीदा नहीं है, क्योंकि यह कोई प्रॉपर्टी नहीं है।



टिप्पणियां