सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज करवाई एफआईआर



सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर धोखाधड़ी और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया। पटना के राजीव नगर थाने में रिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 341, 342, 380, 406, 420 और 306 के तहत केस दर्ज किया है। पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस की 4 सदस्यों की टीम मुंबई पहुंची है। 

Sushant singh rajput father k k singh and rhea chakrvorty
दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में नया मोड़ आ गया है। इतने दिन तक परिवार ने चुप्पी साधने के बाद आखिरकार उनके पिता के के सिंह एक्शन में आ गए हैं। 

सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में केस दर्ज कराया है। उन्होंने कुछ फिल्मी हस्तियों पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। 

हालांकि, उन्होंने किसी को नामजद आरोपी नहीं बनाया है। इसके साथ ही केके सिंह ने सुशांत के अकाउंट से 17 करोड़ रुपए निकालने की बात कही है। सुशांत की गर्लफ्रेंड पर पैसा निकालने का आरोप है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत के पिता ने पुलिस को कई अहम जानकारियां दी है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 341, 342, 380, 406, 420 और 306 के तहत केस दर्ज किया है। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने जांच के लिए चार पुलिस अधिकारियों की टीम गठित कर मुंबई भेजा है। चारों पुलिस अधिकारी मुंबई पहुंचे चुके हैं। मुंबई पुलिस की मदद से इस मामले की जांच की जाएगी।

सुशांत की कंपनी में रिया डायरेक्टर 

सुशांत की तीन में से दो कंपनियों में रिया चक्रवर्ती डायरेक्टर थीं। एक कंपनी में रिया का भाई शौविक चक्रवर्ती एडिशनल डायरेक्टर था। पहली पूछताछ के दौरान रिया ने फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन की जानकारी नहीं दी थी। तीनों कंपनियों में सुशांत ने अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा इन्वेस्टमेंट किया था। सुशांत सिंह राजपूत केस मामले में रिया से मुंबई पुलिस ने रिया से करीब 11 घंटे पूछताछ की थी। वहीं कुछ ही दिनों पहले रिया चक्रवर्ती ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी।

कंगना ने भी लगाया था रिया और महेश भट्ट पर आरोप

इस मामले को लेकर अभिनेत्री कंगना रनौत की ओर से कहा गया है, 'रिया पिछले 6 महीने से सुशांत के साथ थी, उसने महेश भट्ट को उनके मनोचिकित्सक के रूप में नियुक्त कर रखा था और उसकी मौत से दो दिन पहले ही रहस्यमय तरीके से गायब हो गई थी। खुशी है कि अब इस पूरी बात की जांच की जाएगी।'

मुंबई पहुंची बिहार पुलिस

पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस की 4 सदस्यों की टीम मुंबई पहुंची है। टीम ने मुंबई पुलिस के एक बड़े अधिकारी से बातचीत भी की है और सुशांत की केस डायरी की कॉपी देने का आग्रह किया है।

14 जून को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया कि उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, क्योंकि वो डिप्रेशन में थे। 

वहीं पुलिस सूत्रों की माने, तो सुशांत के परिवार ने पुलिस अधिकारियों को जो बयान दिया है, उसमें परिवार का दावा है कि वह डिप्रेशन में नहीं थे। सुशांत से रोज बात होती थी। हाव-भाव से ऐसा नहीं लगता था कि वे डिप्रेशन में हैं। सुशांत की मौत के बाद से लगातार सीबीआई जांच की मांग की जा रही है।

मुंबई पुलिस की जांच प्रक्रिया

सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस की जांच लगातार तेज होती जा रही है। इस मामले में मंगलवार को धर्मा प्रोडक्शन के सीईओ अपूर्व मेहता से पूछताछ हुई। इससे पहले सोमवार को महेश भट्ट से सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में करीब दो घंटे तक पूछताछ की। उधर, अभिनेता की मौत के मामले में एनसीपी नेता और डिप्टी सीएम अजित पवार के बेटे पार्थ पवार ने सीबीआई जांच की मांग की है। अपनी मांग को लेकर उन्होंने सोमवार को एक पत्र प्रदेश के गृह मंत्री अनिल देशमुख को सौंपा था।

अभी तक 39 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है, लेकिन कुछ भी साफ निकल कर नहीं आया है। अब देखने वाली बात यह है कि बिहार पुलिस ने भी इस मामले में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा दी है। मामले की पड़ताल में तेजी आती है, या फिर अभी भी पूछताछ जारी रहेगी।


टिप्पणियां