उषा जाधव पहुंची स्पेन, शुरू की इंटरनेशनल फिल्म की शूटिंग



राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता उषा जाधव लॉकडाउन में छूट मिलते ही अपनी इंटरनेशनल फिल्म 'नुएवा नॉर्मलिदाद' की शूटिंग करने स्पेन पहुंच गई हैं। इस स्पेनिश फिल्म का निर्देशन एलेहांद्रो कोर्तेस कर रहे हैं। हिन्दी में इस फिल्म का मतलब 'नया सामान्य' है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म कोरोना वायरस के बाद की अवस्था के इर्द-गिर्द हो सकती है। 

Usha Jadhav shooitng for spainish film
कोरोना वायरस के आउटब्रेक के बाद हुए लॉकडाउन में सभी के काम ठप्प पड़े गए थे, लेकिन अब अनलॉक होते ही सभी अपने-अपने काम में जुटने लगे हैं। धीरे-धीरे फिल्म्स और टीवी शोज़ की शूटिंग शुरू हो गई है।

वहीं राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता उषा जाधव अपनी अगली स्पेनिश फिल्म की शूटिंग के लिए स्पेन पहुंच चुकी हैं। 'नुएवा नॉर्मलिदाद' टाइटल वाली इस फिल्म का निर्देशन स्पेन के जाने-माने फिल्म निर्देशक एलेहांद्रो कोर्तेस कर रहे हैं। हिंदी में इस टाइटल का मतलब 'नया सामान्य' है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस फिल्म की कहानी कोरोना वायरस के बाद की अवस्था के इर्द-गिर्द बुनी हो सकती है। 

उषा ने मीडिया को फिल्म के बारे में कोई भी जानकारी देने से साफ मना कर दिया। हालांकि, उन्होंने अपने किरदार की तैयारियों के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी है। 

उन्होंने बताया, 'मैंने अपने किरदार को ठीक तरह से निभाने के लिए स्पेनिश भाषा सीखी है। मुझे नई-नई भाषाएं सीखना बहुत पसंद भी है, क्योंकि ऐसे में आप वह सब चीजें सीखते हैं, जिससे आपका कभी वास्ता नहीं हुआ है। यह सिर्फ कोई भाषा नहीं है, बल्कि इसके बोलने का तरीका भी अलग है। इसे सीखने में एलेहांद्रो ने मेरी बहुत मदद की हैं।'

वहां की स्थिति की जानकारी देते हुए उषा ने बताया, 'यहां पर काम करते हुए मास्क पहनना अनिवार्य है और कोई भी एक दूसरे को ना तो गले लगा सकता है और ना ही छू सकता है।'

वह कहती हैं, 'यह थोड़ा मुश्किल है और अजीब भी लगता है। फिल्म के सेट को दिन में कई बार सैनिटाइज किया जाता है और कलाकारों का भी ध्यान बार-बार रखा जा रहा है। पहनने वाले कपड़े और कैमरे भी सैनिटाइजर से स्प्रे किए जाते हैं।'

उन्होंने बताया है कि इन सब चीजों का ध्यान रखते हुए शूटिंग में थोड़ा ज्यादा समय लग रहा है लेकिन वह काम करके बहुत खुश हैं।

इस फिल्म के लिए उषा इसी महीने की शुरुआत स्पेन के लिए रवाना हुई हैं।

बता दें कि उषा को पिछले साल आई अनंत महादेवन की फिल्म 'माई घाट- क्राइम नंबर 103/2015' के लिए 50वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के इफ्फी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

टिप्पणियां