कैलिफोर्निया स्टेट असेंबली ने किया सुशांत सिंह राजपूत को सम्मानित

सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये जानकारी दी है कि सुशांत को समाज और सिनेमा में योगदान के लिए कैलिफोर्निया स्टेट असेंबली ने सम्मानित किया है। इस सम्मान को सुशांत की तरफ से उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने लिया। 

California Assembly Honored Sushant Singh Rajput For Contribution to cinema and Society
भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर कैलिफोर्निया स्टेट असेंबली ने सुशांत सिंह राजपूत को सम्मानित किया है। सुशांत को सिनेमा और समाज में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया है।

सुशांत की तरफ से यह पुरस्कार उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ग्रहण किया और अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये इस बात की जानकारी भी दी। 

श्वेता ने सुशांत के नाम लिखे एक सर्टिफिकेट के साथ एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, 'कैलिफोर्निया ने भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मेरे भाई सुशांत सिंह राजपूत के समाज में योगदान की सराहना की है। कैलिफोर्निया हमारे साथ है। क्या आप हमारे साथ हैं? कैलिफोर्निया आपके समर्थन के लिए धन्यवाद।'


सुशांत की रहस्यमयी आकस्मिक निधन की निष्पक्ष जांच के लिए देश ही बल्कि विदेश में पुरजोर तरीके से मांग उठ रही है। अमेरिका से लेकर लंदन और न्यूज़ीलैंड में भी सुशांत को न्याय दिलवाने की अपील की जा रही है। 

अब तक न केवल आम लोग बल्कि कई बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स भी सुशांत के मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। इनमें कृति सैनन से लेकर वरुण धवन, आदित्य पंचोली, अंकिता लोखंडे, कुशाल टंडन और कई और सितारे शामिल हैं।

सुशांत के मामले में, सभी लगातार सरकार से सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। वहीं, 15 अगस्त को सुशांत के लिए ग्लोबल प्रेयर रखी गई है। सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने इस बारे में बताया था।

नेशनल अवॉर्ड देने की तैयारी

कैलिफोर्निया के बाद अब सुशांत को मरणोपरांत राष्ट्रीय पुरस्कार देने की तैयारी शुरू हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट की माने, तो सुशांत ने सिनेमा के क्षेत्र में जो योगदान दिया है, उसके लिए यह पुरस्कार उन्हें दिया जाएगा।

टिप्पणियां