दिलीप कुमार के छोटे भाई असलम खान का निधन, दूसरे भाई अहसान की हालत गंभीर

दिलीप कुमार के भाई असलम खान का कोरोना संक्रमण से मुंबई के लीलावती अस्पताल में निधन हो गया। देर रात तबियत बिगड़ने की वजह से वेंटीलेटर पर थे। वहीं दूसरे भाई अहसान खान की भी तबियत गंभीर है। फिलहाल उन्हें आईसीयू में रखा गया है। सांस लेने की दिक्कत के चलते आर्टिफिशियल ब्रीदिंग सपोर्ट लगाया गया था। दोनों भाई रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद अस्पताल में भर्ती करवाए गए थे। 

Dilip Kumar Brother Aslam khan dies dus to corona, other brother ahsaan khan also critical
दिग्गज अभिनेता दिलीपी कुमार के छोटे भाई असलम खान का शुक्रवार को निधन हो गया। 88 वर्षीय असलम कोरोना संक्रमण के चलते मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती थे। जहां गुरुवार देर रात उनकी हालत गंभीर हो गई, जिसके बाद से वो वेंटीलेटर पर थे। 

वहीं दिलीप कुमार के दूसरे भाई अहसान खान की हालत भी गंभीर बनी हुई है। 90 वर्षीय अहसान खान आईसीयू में शिफ्ट हो गए हैं। असहसान और असलम को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें आर्टिफिशियल ब्रीदिंग सपोर्ट लगाया गया। दोनो भाई रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें लीलावती में भर्ती कराया गया था।

लीलावती हॉस्पिटल के डॉ. जलील पार्कर ने असलम खान के निधन की पुष्टि करते हुए कहा, 'अभिनेता दिलीप कुमार के छोटे भाई असलम खान को शुगर, ब्लडप्रेशर और हार्ट से जुड़ी समस्याओं के साथ कोविड-19 संक्रमण था। शुक्रवार सुबह उनका निधन हो गया।'

बता दें दिलीप कुमार के दोनों भाई अहसान और असलम अलग घरों में रहते थे। लिहाजा सायरा बानो और दिलीप कुमार कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हैं। हालांकि, भाइयों में संक्रमण की जानकारी के बाद दिलीप कुमार और सायरा का भी कोरोना टेस्ट करवाया गया। दिलीप कुमार ने अप्रैल में अपने फैन्स से अपील करता हुए एक पोस्ट भी शेयर किया था। इसमें लिखा था कि मैं आपसे निवेदन करता हूं कि कोरोना महामारी के दौर में अपने घर पर ही सुरक्षित रहें।

वहीं हाल ही में बच्चन परिवार ने कोरोना से जंग जीती है। अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन के साथ ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं, लेकिन अब पूरा बच्चन परिवार इस संक्रमण से बाहर आ गया है। 

टिप्पणियां