SSR Death Case: सुशांत सिंह राजपूत के कुक से सीबीआई ने शुरू की पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करने मुंबई पहुंची सीबीआई ने शुरू सुशांत के कुक रहे नीरज को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। वहीं जांच एजेंसी की एक टीम बांद्रा डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे के ऑफिस भी पहुंची। बता दें कि सीबीआई की 3-3 सदस्यों की 3 टीमें बनाई गई हैं। बॉलीवुड में प्रोफेशलन राइवलरी और माफिय एंगल से भी मामले की जांच की जाएगी। 

Sushant Singh Rajput case CBI team Start Probe and Interogation
सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच करने मुंबई पहुंची सीबीआई टीम आज पूरी तरह से एक्शन में आ गई है। जहां जांच एजेंसी की एक टीम बांद्रा डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे के ऑफिस पहुंची। वहीं दूसरी टीम ने सुशांत के कुक नीरज को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

जिस गेस्टहाउस में सीबीआई ऑफिसर रुके हुए हैं। वहीं पर नीरज से पूछताछ की जा रही है। सुशांत की मृत्यु से पहले नीरज ने उन्हें जूस दिया था। 

इसके अलाव सीबीआई की टीम सुशांत के माउंट ब्लांक वाले फ्लैट में जाएगी। जहां पर घटना वाले दिन का सीन रिक्रिएशन किया जाएगा। 

वहीं सीबीआई को जांच के निर्देश मिलने के बाद रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के सवाल भी उठाए जा रहे हैं, लेकिन जब सीबीआई ऑफिसरों से यह सवाल पूछा गया, तो बिना जवाब दिए आगे बढ़ गए। 

उधर ईडी की तरफ से की जा रही मनी लॉन्ड्रिंग की जांच को भी सीबीआई ध्यान में रखेगी। रिपोर्ट्स की माने, तो सीबीआई की 3-3 सदस्यों की 3 टीमें बनाई गई हैं। तीनों टीम को अलग-अलग जिम्मदारी सौंपी गई है, ताकि जांच के कई एंगल को समझने में आसानी हो और साथ ही काम भी फुर्ति से हो जाए। 

पहली टीम: पहली टीम को इस केस के सभी डॉक्युमेंट्स जैसे- केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, ऑटोप्सी रिपोर्ट, मुंबई पुलिस की फोरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और गवाहों के बयान की कॉपी जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है। 

दूसरी टीम: दूसरी टीम इस मामले के सभी लोगों से पूछताछ करेगी। जैसे रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से जुड़े लोगों, सुशांत के पूर्व मैनेजर, उनके घर पर काम करने वाले लोगों इसमें शामिल हैं। साथ ही सुशांत की मौत के दिन मौके पर मौजूद रहे सभी लोगों के बयान फिर से दर्ज करने की जिम्मेदारी होगी। 

तीसरी टीम: सीबीआई की तीसरी टीम सुशांत की प्रोफेशनल राइवलरी के एंगल को ध्यान में रखकर जांच करेगी। बॉलीवुड के नामी लोगों और सुशांत की बॉडी का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से भी पूछताछ करेगी। सीन ऑफ क्राइम यानी घटना वाली जगह को री-क्रिएट करेगी। 

सीबीआई की जांच बिहार पुलिस की एफआईआर पर आधारित होगी। सुशांत के पिता के के सिंह द्वारा करवाई गई एफआईआर में आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और साजिश रचने की धाराओं में केस दर्ज किया गया था।

सीबीआई के जांच बिंदु 

  • सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या है या हत्या? इसकी वजह क्या रही?
  • क्या सुशांत की मौत में रिया चक्रवर्ती, उसके परिवार, बॉलीवुड से जुड़े लोगों और सुशांत के घर पर काम करने वालों की कोई भूमिका थी?
  • पैसों के लेन-देन, कमाई और सुशांत के पिता के के सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों की तह तक जाना। 
  • सुशांत की बीमारी, डिप्रेशन की थ्योरी और डॉक्टर्स के दावों की पड़ताल की जाएगी। सुशांत के पिता ने डॉक्टर्स पर भी शक जताया है।
  • पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की सच्चाई पता करना और फॉरेंसिक रिपोर्ट से इसका मिलान करना।
  • कॉल डिटेल्स की जांच और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के सहारे इस केस की तह तक जाने की कोशिश की जाएगी।
संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ