ऑस्कर की रेस में रही डायरेक्टर मनीष वात्सल्य की 'स्कॉटलैंड' 7 अगस्त को होगी रिलीज़



दुनियाभर के फिल्म फेस्टिवल्स में जबरदस्त तारीफें बटोर चुकी मनीष वात्सल्य की फिल्म 'स्कॉटलैंड' 7 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म शेमारू मी पर रिलीज़ होने जा रही है। इस क्राइम थ्र‌िलर फिल्म को ऑस्कर की बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी में शामिल किया गया था। 

Manish Vatslya's film 'Scotland' soon release on OTT shemaroo me
निर्देशक मनीष वात्सल्य की ऑस्कर की रेस में रह चुकी फिल्म 'स्कॉटलैंड' ओटीटी प्लेटफॉर्म शेमारू मी पर 7 अगस्त को रिलीज होने जा रही है। 

अब तक 62 इंटरनेशनल अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुकी यह फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड्स में बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी की रेस में भी शामिल रही है।

यह फिल्म एक सत्य घटनाओं से प्रेरित फिल्म है. इसे दुनियाभर के फिल्म फेस्टिवल्स में जबर्दस्त प्रशंसा मिल चुकी है. अब ये दर्शकों के लिए रिलीज की जा रही है.

इस क्राइम थ्रिलर फिल्म देश में रेप की असल घटनाओं पर आधारित है। इसमें रेप की घटना के बाद के उस हिस्से को दिखाने की कोशिश की गई, जिसमें रेप पीड़ितों को पक्षपाती सिस्टम द्वारा कुचल दिए जाता है।

फिल्म को लेकर निर्देशक मनीष वात्सल्य ने कहा, 'ऐसी सामाजिक रूप से प्रासंगिक फिल्म बनाना एक अविश्वसनीय सम्मान था। इसके बाद ऑस्कर में दुनिया भर की हॉलीवुड व अन्य जगहों से आई फिल्मों में इसका शामिल होना किसी निर्देशक के लिए एक सपने का सच हो जाना जैसा था। मुझे उम्मीद है कि दर्शक हमारे काम और रचनात्मकता को ध्यान में रखकर किए गए प्रयास की प्रशंसा करेंगे।'

फिल्म के लिए विभिन्न अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में 11 सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतने वाले पूर्व स्कॉटिश सिपाही एडम सैनी ने कहा, 'मनीष वात्सल्य के प्रतिभावान हाथों से तराशा हुआ मुझमें एक नवागंतुक अभिनेता भी अपने काम का आनंद ले रहा था।'

स्कॉटलैंड के एडम सैनी के अलावा इस ‌फिल्म में डांस इंडिया डांस फेम खुशबू पुरोहित, 'ए वेडनेसडे' फेम चेतन पंडित, प्रसिद्ध टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' फेम दया शंकर पांडे और आकाश डागर भी हैं। साथ ही समर कात्यायन, अमीन गाज़ी, शाहबाज़ खान, संजीव झा, हेमा कनोई भी खास भूमिकाओं में हैं। अपने निर्देशन से निर्देशक वात्सल्य ने इसमें जान डाल दी है।

इस फिल्म को पीयूष प्रियांक ने लिखा है और मंसूर आज़मी ने इसकी एडिटिंग की है, जबकि फिल्म का निर्माण मंगल ग्रह यूके फिल्म्स और वात्सल्य फिल्म्स के बैनर तले ब्रिटिश निर्माता ज़ैना इब्रोक और मनीष वात्सल्य द्वारा किया गया है। फिल्म को शेमारू ऐप पर बुकिंग करके और मेरे शो बुक के माध्यम से भी देखा जा सकता है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां

फिल्मिस्तान ने कहा…
फ़िल्म दुनिया भर में कितनी फेमस है , फ़िल्म की ये औकात इसी से पता चल जाती है कि OTT भी मिला तो शेमारू 😂😂😂😂😂😂😂