माधुरी दीक्षित ने आखिर क्यों की थी सलमान खान-संजय दत्त के साथ फिल्म 'साजन'?

सलमान खान, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'साजन' को रिलीज़ हुए 29 साल हो गए हैं। इस खास मौके पर माधुरी दीक्षित ने संजय दत्त और सलमान खान के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने किस वजह से इस फिल्म को किया था। बता दें इस फिल्म के डायलॉग्स से लेकर गाने तक आज भी सिनेप्रेमियों को काफी पसंद है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। 

Maduri Dixit, Salman Khan, Sanjay Dutt in Film Sajan
माधुरी दीक्षित, संजय दत्त और सलमान खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'साजन' आज ही के दिन यानी 30 अगस्त 1991 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म की स्टोरी से लेकर डायलॉग्स तक, गाने से लेकर स्टारकास्ट तक, सभी को सिनेप्रेमियों ने खूब पसंद किया। तभी तो यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। 

ऐसे में इस फिल्म को रिलीज़ हुए 29 साल हो गए हैं और इस खूबसूरत फिल्म को याद करते हुए माधुरी दीक्षित ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी शेयर की, जिसमें उन्होंने बताया कि आखिर क्यों उन्होंने इस फिल्म को साइन किया था। 

फिल्म 'साजन' से एक तस्वीर शेयर करते हुए माधुरी ने लिखा,'फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद, मैंने तुरंत फिल्म का हिस्सा बनने का फैसला कर लिया। फिल्म की कहानी रोमांटिक थी, डायलॉग कविता की तरह थे और म्यूजिक शानदार था।' इसके अलावा उन्होंने #29yearsofsaajan भी लिखा। 


माधुरी द्वारा शेयर की गई तस्वीर में सलमान खान के साथ संजय दत्त भी नज़र आ रहे हैं। यही वो दौर था, जब संजय और माधुरी काफी करीब आ गए थे। इनके अफेयर की ख़बरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। 

ख़ैर, बात करें 'साजन' की, तो साल 1991 में रिलीज़ हुई यह फिल्म लव ट्रायंगल स्टोरी पर बेस्ड थी। फिल्म में पूजा, अमर और आकाश का किरदार लोगों के दिमाग में बस गए। वहीं इसके गाने 90 के दशक के सबसे हिट गाने बन गये। फिल्म को लॉरेंस डिसूजा ने निर्देशित किया था। इस फिल्म ने उस ज़माने में 18 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था। 

वहीं लॉरेंस डिसूजा के साथ माधुरी दीक्षित ने फिल्म 'आरजू' में काम किया था, जिसमें माधुरी के अपोजिट अक्षय कुमार। सैफ अली खान और अमरीश पूरी भी अहम भूमिका में थे।

टिप्पणियां