'कहत हनुमान जय श्री राम' में 'राम' बनेंगे निर्णय समाधिया

'परमावतार श्री कृष्ण' में बाल 'कृष्ण' की भूमिका निभाने के बाद निर्णय समाधिया अब 'कहत हनुमान जय श्री राम' में 'राम' के चरित्र को निभाने जा रहे हैं। पर्दे पर 'कृष्ण' के बाद 'राम' की भूमिका निभाने वाले एकमात्र कलाकार नितीश भारद्वाज रहे, लेकिन इनका यह रिकॉर्ड अब निर्णय समाधिया के नाम हो गया है। 

Nirnay Samadhiya will Play lord Ram in 'Kahat Hanuman Jai Shree Ram'
लॉकडाउन के बाद हुए अनलॉक फेज में एक के बाद टीवी शोज़ की शूटिंग ने ज़ोर पकड़ लिया है। इस कड़ी में कई शोज में नए स्टार्स की एंट्री भी हुई है। 

इन धारावाहिकों में एंडटीवी के शो 'कहत हनुमान जय श्री राम' का नाम भी शामिल है। इस पौराणिक धारावाहिक में बाल कलाकार निर्णय समाधिया की एंट्री हो गई है। निर्णय इस धारावाहिक में बाल 'श्रीराम' की भूमिका निभाएंगे। 

बता दें इससेपहले निर्णय लोकप्रिय पौराणिक शो 'परमावतार श्री कृष्ण' में बाल 'कृष्ण' की भूमिका निभा चुके हैं। अब वो जल्दी ही 'कहत हनुमान जयश्री राम' में बाल 'श्रीराम' की भूमिका में नजर आएंगे।

भगवान कृष्ण के रूप में निर्णय पहले से ही काफी मशहूर हो चुके हैं। इससे पहले नितीश भारद्वाज ही ऐसे अभिनेता रहे हैं, जिन्होंने पर्दे पर कृष्ण और राम दोनों की भूमिकाएं निभाई हैं।

शो के अपकमिंग एपिसोड्स में हनुमान जी को भगवान राम का एक दृश्य दिखाई देता है और वे अपने प्रभु से मिलने की इच्छा करते हैं। अपने भगवान तक पहुंचने के प्रयास में देवता उन्हें अयोध्या पहुंचाते हैं, जहां वे राजा दशरथ से मिलते हैं और फिर भगवान राम के जन्म के साथ एक नई यात्रा शुरू होती है। शो में दिखाया जाएगा कि श्री राम के सबसे बड़े भक्त हनुमान आखिर कैसे अपने भगवान से मिलते हैं।

वहीं शो के ताजा ट्रैक में माता अंजनी बाल हनुमान को भगवान शिव के ग्यारहमुखी अवतारों की कथाएं सुना रही हैं। उनके वर्णन के माध्यम से बाल हनुमान हर अवतार से अपने मूल उद्देश्य की पूर्ति के लिये अपनी शक्ति को दिशा देने का महत्वपूर्ण सबक सीखते हैं।

टिप्पणियां