शीतल मौलिक का कहना है, 'हर कोई डेली सोप में मसाला ही चाहता है, मैं तो...'

धारावाहिक 'प्यार की लुक छुपी' में 'कल्याणी दीदी' की भूमिका निभा रही अभिनेत्री शीतल मौलिक का कहना है कि सभी सीरीयल्स में मिर्च-मसाला ही चाहते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि मैं बस वहीं दे रही हूं। हाल के एपिसोड में दर्शकों ने देखा कि कैसे 'कल्याणी दीदी' ने 'अंगद' और 'सृष्टि' की शादी में तमाशा किया। 

Sheetal Maulik in Dangal TV 'Pyar ki luka Chuppi'
टेलीविजन धारावाहिक अभिनेता और अभिनेत्रियों के बिना अधूरे हैं, लेकिन एक खलनायक ही है, जो नायक को नायक के रूप में प्रस्तुत करता है। खलनायक मतलबी हैं, वे क्रूर हैं, वे डरावने हैं और वे एक योजना बनाते हैं। 

हिन्दी टेलीविज़न सीरियल्स में अक्सर यह भूमिका अभिनेत्रियों को मिलती है, जिन्हें वैम्प कहा जाने लगा है। इन महिलाओं के पास एक मजबूत ऑनस्क्रीन व्यक्तित्व है और कई बार दर्शकों को टेलीविजन सेट के माध्यम से उनकी नकारात्मकता का अहसास होता है। ऐसी ही एक मजबूत कलाकार दंगल टीवी पर 'प्यार की लुका छुपी' की 'कल्याणी दीदी' है। 'कल्याणी दीदी' की भूमिका अदाकारा शीतल मौलिक निभा रही हैं। 

हाल में देखा गया कि 'कल्याणी दीदी' ने 'अंगद' और 'सृष्टि' की शादी के बीच में कैसे तमाशा कड़ा कर दिया। 

अपने वैम्प की भूमिका को लेकर शीतल ने कहा 'कल्याणी दीदी की चरित्र की धारणा सकारात्मक नहीं है, लेकिन यदि आपको कहानी को आगे बढ़ाने की जरूरत है, तो आपको एक वैम्प की जरूरत है। वैम्प के बिना कहानी अधूरी होगी। हर कोई सीरियलस में कुछ मिर्च मसाला चाहता है। इसलिए मुझे लगता है कि मैं बस वहीं प्रदान कर रही हूं। व्यक्तिगत रूप से, मुझे बहुत बुरा लगता है, लेकिन यदि आप चरित्र के बारे में बात करते हैं, तो ऐसा करने में मुझे बहुत मज़ा आता है, क्योंकि बहुत सारी चुनौतियांआती हैं जब आप कुछ नकारात्मक दिखाना चहाते हो । एक अभिनेता के रूप में यह आपको बढ़ने की क्षमता देता है और फिर यह आपको परखता है कि आप एक निश्चित चरित्र के साथ कितनी दूर जा सकते हैं। मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छी बात है।'

टिप्पणियां