रिद्धी सेन ने लॉकडाउन के दौरान लिख दी एनीमेटेड शॉर्ट फिल्म 'ठिकाना'

नेशनल अवॉर्ड विनर एक्टर रिद्धी सेन बतौर राइटर भी अपनी शुरुआत कर चुके हैं। लॉकडाउन के दौरान रिद्धी ने 'ठिकाना' नाम की एनीमेटेड शॉर्ट फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी, जिसे विंिलडोज़ प्रोडक्शंस ने लॉकडाउन के दौरान शॉर्ट फिल्मों की सीरीज़ 'लॉकडाउन शॉर्ट्स' के अंतर्गत रिलीज़ की गई है। साढ़े सात मिनट की इस शॉर्ट फिल्म में कोई डायलॉग नहीं है। 

Riddhi Sen wrote animated Short film 'Thikana'
काजोल के साथ फिल्म 'हेलीकॉप्टर इला' में नज़र आए नेशनल अवॉर्ड विनर अभिनेता रिद्धी सेन ने बतौर राइटर भी अपनी शुरुआत कर दी है। 

विंडोज प्रोडक्शंस ने इस लॉकडाउन काल के दौरान लघु फिल्मों 'लॉकडाउन शॉर्ट्स' की अपनी अद्भुत श्रृंखला के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है। 

अब विंडोज पहली बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और 'हेलीकॉप्टर इला' फेम रिद्धि सेन द्वारा लिखित एक छोटी एनिमेटेड फिल्म 'ठिकाना' लेकर आये हैं।

विंडोज ने हमेशा नई प्रतिभाओं और नए चेहरों को प्रोत्साहित किया है। यह एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म खोए हुए बचपन से संबंधित है। हर बच्चा सही मायनों में एक आनंदमय और मासूम बचपन का हकदार होता है, लेकिन कई लोग इससे वंचित रह जाते हैं। 'ठिकाना' खोए हुए बचपन की वास्तविकताओं से संबंधित है। यह वंचितता और कठिनाइयों की पीड़ा और पीड़ा को सामने लाता है जो प्रत्येक व्यक्ति को न केवल आत्मनिरीक्षण करने में सक्षम करेगा ।

फिल्म एक लड़के की यात्रा बताती है, जो की एक सुबह अपने एटलस के खाली पन्नों को चित्रित करना शुरू कर देता है और उसके द्वारा बनाई गई काल्पनिक दुनिया में वह मग्न हो जाता है और वहीं से एक एटलस के अंदर अपनी तलाश शुरू करता जिस दुनिया की उसे चाहत है।

साढ़े सात मिनट की फिल्म है, जिसमें कोई संवाद नहीं है। म्यूजिक अरेंजमेंट्स प्रबुद्ध बनर्जी ने किया है। इस फिल्म में एक विशेष गीत 'ठिकानार खोंजे' को खूबसूरती से सम्मिश्रित किया गया है, जिसे अनिंद्य चट्टोपाध्याय ने संगीतबद्ध किया है, जिसे खुद निर्देशक ने लिखा है और सुरंगाना बंद्योपाध्याय ने गाया है।

टिप्पणियां