संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ने कहा, 'संजू अपना शुरुआती इलाज मुंबई में ही कराएंगे'

संजय दत्त लंग कैंसर के इलाज के विदेश नहीं जा रहे हैं, बल्कि शुरुआती इलाज वो मुंबई में ही करवाएंगे। इस बात की जानकारी उनकी पत्नी मान्यता दत्त ने मंगलवार देर रात एक स्टेटमेंट जारी कर दिया। इससे पहले संजय दत्त कोकिलाबेन अस्पताल में जाते हुए स्पॉट किए गए थे। वहां जुटे पैपराजी से उन्होंने प्रार्थना करने की अपील भी की थी। 

Sanjay Dutt Start treatment in Mumbai
अभी कुछ दिनों पहले ख़बर आई थी कि संजय दत्त को लंग कैंसर है। अपने इलाज के लिए जल्दी ही वो अमेरिका रवाना होने वाले हैं, लेकिन मंगलवार की शाम उन्हें मुंबई के अंधेरी स्थित कोकिलाबेन अस्पताल में देखा गया। जहां पर जुटे पैपराजी से संजय ने प्रार्थना करने की अपील की। 

वहीं मंगलवार देर रात संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ने एक आधिकारिक बयान जारी किया, जिसमें बताया गया कि संजय दत्त का प्रारंभिक इलाज मुंबई में ही शुरू किया जाएगा। 

मान्यता ने अपने इस स्टेटमेंट में लिखा, 'संजू के सभी फैन्स और शुभचिंतकों का मैं शुक्रिया अदा करती हूं, जो इतने साल से उन पर प्यार और दुआओं की बरसात करते रहे। 

संजू जीवन में कई उतार-चढ़ावों से गुजरे हैं, लेकिन इस दौरान आपका साथ और प्यार उनके साथ बना रहा और वो हर परिस्थिति से उबरते रहे। इसके लिए हम हमेशा आपके आभारी रहेंगे। अब एक बार फिर से हमारे सामने एक बड़ी चुनौती है और मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार भी बिलकुल पहले की तरह ही आपका प्यार और सपोर्ट हमें मिलेगा। 

एक परिवार के तौर पर हमने इन हालातों को सकारात्मकता के साथ मुकाबला करने का फैसला लिया है। हम मुस्कान के साथ अपनी ज़िंदगी को जितना हो सके सामान्य तरीके से जीने की कोशिश करेंगे, क्योंकि यह एक लम्बी लड़ाई और यात्रा होगी। हमें संजू के लिए यह बिना नकारात्मकता के बिना यह करने की जरूरत है।

इस मुश्किल हालात में अपने होम क्वारैंटाइन पीरियड के कारण मैं अस्पताल में संजू के साथ नहीं रह सकूंगी। हालांकि, यह कुछ दिन में खत्म हो जाएगा। हर लड़ाई में मशाल लेकर चलने वाला और किले को देख-रेख करने वाला कोई होता है।

प्रिया, जिन्होंने हमारे परिवार द्वारा चलाए जा रहे कैंसर फाउंडेशन के साथ दो दशकों काम कर रही हैं और जिन्होंने अपनी मां को इस बीमारी से भी जूझते हुए देखा है। उन्होंने ही मशाल पकड़ रखी है और मैं किले को संभालूंगी।

संजू के इलाज को लेकर जो लोग पूछ रहे हैं, उनसे कहना चाहूंगी कि संजू अपना शुरुआती इलाज मुंबई में ही कराएंगे। हम आगे की योजनाएं, तब बनाएंगे जब कोविड के हालात सामान्य हो जाएंगे। फिलहाल संजू कोकिलाबेन हॉस्पिटल के डॉक्टर्स के हवाले हैं।

मैं हर किसी से हाथ जोड़कर यही विनती करती हूं कि संजू की बीमारी की स्टेज के बारे में अनुमान न लगाएं। डॉक्टर्स को अपना काम करने दें। हम आपको लगातार उनकी सेहत में हो रहे सुधार के बारे अपडेट करते रहेंगे।

संजू न सिर्फ मेरे पति और हमारे बच्चों के पिता ही है, बल्कि पिता सुनील और मां नरगिस के जाने के बाद वो अंजू और प्रिया के लिए पिता समान हैं। 

वह हमारे परिवार के दिल और आत्मा हैं।

जब हमारा परिवार पूरी तरह हिल गया है, तो हम जी-जान लगाकर लड़ने तैयार हैं। हमारी तरफ से आपके द्वारा की गई प्रार्थनाओं और भगवान का साथ पाकर हम इस मुसीबत से पार पाएंगे। हम जीतेंगे।'

सांस लेने के तकलीफ के चलते हुए थे एडमिट

संजय दत्त को 8 अगस्त को सांस लेने में परेशानी के चलते अस्पताल जाना पड़ा था, जिसके बाद वे दो दिन वहां एडमिट रहे। डिस्चार्ज होने के बाद संजय ने ट्विटर पर अपनी हेल्थ अपडेट देते हुए लिखा था, 'मेरी कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन एक दिन बाद ही यह खबर सामने आ गई कि उन्हें लंग कैंसर है। स्टेज कौन सी, यह न तो परिवार ने कन्फर्म किया न डॉक्टर्स ने।'

मान्यता ने लिखा था नोट 

संजय की पत्नी मान्यता ने 6 दिन पहले भी एक स्टेटमेंट जारी किया था, जिसमें उन्होंने संजय दत्त के फैन्स से दुआएं करने की अपील की थी। हालांकि, इस स्टेटमेंट में उन्होंने खुलकर बीमारी के बारे में कुछ भी नहीं कहा था, लेकिन संजय दत्त को एक फाइटर बताया था। मान्यता 11 अगस्त को ही दुबई से मुंबई लौटी हैं।

संबंधित ख़बरें
➤  संजय दत्त को स्टेज 3 नहीं, बल्कि स्टेज 4 का है लंग कैंसर

टिप्पणियाँ