संजय दत्त को स्टेज 3 नहीं, बल्कि स्टेज 4 का है लंग कैंसर

संजय दत्त की लंग कैंसर के चौथे स्टेज से जूझ रहे हैं। हाल ही में उनकी फ्लूइड सैंपल रिपोर्ट सामने आई है और उससे इस बात का खुलासा हुआ है कि संजय लंग कैंसर का स्टेज 4 है। इसके इलाज के लिए संजय अमेरिका रवाना होने वाले हैं। इस ख़बर न सिर्फ संजय और उनके परिवार को बल्कि फैन्स और फिल्म इंडस्ट्री को भी सकते में डाल दिया है। 

Sanjay Dutt has stage 4 lung cancer
संजय दत्त के बारे में हाल ही में ख़बर आई थी कि वो लंग कैंसर के स्टेज 3 से जूझ रहे हैं, लेकिन अब उनकी फ्लूइड सैंपल की रिपोर्ट की माने, तो संजय को लंग कैंसर का स्टेज 4 है। 

इस जानकारी के बाहर आते ही फैमिली, फ्रेंड्स और फिल्म इंडस्ट्री के लोग सकते में हैं। हालांकि, संजय ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया था कि मेडिकल कारणों से वो फिल्मों से ब्रेक ले रहे हैं, लेकिन वो इस घातक बीमारी से जूझ रहे हैं। यह जानकर उनके फैन्स काफी उदास हो गए। 

कैंसर को लेकर संजय ने अभी तक कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन उनकी पत्नी मान्यता दत्त ने लोगों को परिवार के साथ संवेदना जताने के लिए धन्यवाद किया था। अब तक की खबरों के मुताबिक संजय दत्त को फेफड़ों का कैंसर बताया गया था।

हाल ही में संजय को सांस लेने तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। संजय अपनी बहन प्रिया दत्त के साथ अस्पताल पहुंचे। जहां पर उनकी प्रारंभिक जांच की गई और कोरोना वायरस टेस्ट भी हुआ। 

कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट तो नेगेटिव आई, लेकिन फेंफड़ों में ऑक्सीजन की कमी की जांच के लिए जब जांच की गई, तो पाया कि उनके फेंफड़ों में पानी भरा हुआ है, जिसे तुरंत निकाला गया और फिर उस सैंपल को जांच के भेजा गया। 

इस दौरान संजय डॉक्टर्स से अपने स्वास्थ को लेकर कई तरह के सवाल कर रहे थे। बाद में रिपोर्ट आने के बाद जब डॉक्टर्स ने उनको लंग का कैंसर या टीबी की आशंका जताई, तो संजय काफी परेशान हो गए। 

बाद में फ्लूइड सैंपल में कैंसर सेल्स डिटेक्ट हुए और संजय को बताया गया कि उन्हें कैंसर है। इसके बाद संजय ने तुरंत काउंसलिंग करना शुरू किया और इलाज के लिए सलाह लेनी शुरू की। डॉक्टर्स ने एक और टेस्ट करवाया, जिसमें जानकारी बाहर आई है कि संजय को लंग कैंसर का स्टेज 4 है। इसकी इलाज सिर्फ कीमो थैरेपी है, जिसके लिए अमेरिका रवाना होने वाले हैं। 

संजय दत्त के कैंसर से ग्रसित होने की खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनके शुभचिंतक उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करने लगे, जिसके बाद अगले दिन संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ने एक बयान जारी किया। मान्यता दत्त ने एक पोस्ट के जरिए संजय दत्त के सभी शुभचिंतकों को का शुक्रिया अदा किया है जो संजू बाबा के जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

मान्यता ने अपनी पोस्ट में लिखा कि, 'मैं आप सभी का शुक्रिया अदा करती हूं जिन्होंने संजू के जल्द ठीक होने की कामना की हैं। इस वक्त को पार करने के लिए पूरी ताकत और प्रार्थना की जरूरत है। परिवार पिछले साल भी काफी बुरी परिस्थितियों से गुजरा है, लेकिन मुझे यकीन है, यह भी गुजर जाएगा। संजू के फैंस से मेरा अनुरोध है कि वह अटकलों और अफवाहों पर विश्वास न हों। अपने प्यार और सपोर्ट से हमारी मदद करें। संजू हमेशा एक फाइटर रहे हैं और इसी तरह हमारा परिवार भी रहा है। आगे की चुनौतियों से उबरने के लिए भगवान ने हमें फिर से परीक्षा के लिए चुना है। हम सभी से आपकी दुआ और आशीर्वाद चाहते हैं और हम जानते हैं कि हम हमेशा की तरह विजेता बनकर उभरेंगे।'

टिप्पणियां