SSR Death Case: सुशांत सिंह राजपूत ने दो-तीन साल में कमाए थे इतने करोड़!

सुशांत सिंह राजपूत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का जांच कर रही ईडी ने यह पाया कि सुशांत आर्थिक तंगी के शिकार नहीं थे, बल्कि बीते दो-तीन साल में उन्होंने 30-35 करोड़ रुपए की कमाई की थी। साथ ही उनके हाथ में और भी कई सारे प्रोजेक्ट भी थे। 

Sushant Singh Rajput made rs 30-35 Crore in last 2-3 years
सुशांत सिंह राजपूत के पैसों की हेर-फेर की जांच में जुटी ईडी ने सुशांत के आर्थिक तंगी का शिकार होने की बात को सिरे से नकार दिया है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दो-तीन सालों में तकरीबन 30 से 3 करोड़ की कमाई की थी। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि अभिनेता को काम मिलने में भी कोई दिक्कत नहीं हो रही थी और मौजूदा वक्त में उनके पास कई ऑफर्स भी थे। 

एक मैगज़ीन की रिपोर्ट में ईडी के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि वे किसी तरह की आर्थिक तंगी के शिकार नहीं थे और न ही उनके पास काम को लेकर कोई दिक्कत आ रही थी। 

पिछले दिनों ईडी ने सुशांत की टैलेंट मैनेजर रहीं जयंती साहा का बयान दर्ज किया। उन्होंने बताया कि कि सुशांत ने पिछले दो-तीन साल में अलग-अलग प्रोजेक्ट्स से 30-35 करोड़ रुपए कमाए थे। ईडी के सूत्रों की मानें तो उनका यह दावा बैंक की ओर से दिए गए स्टेटमेंट्स और डॉक्यूमेंट्स की पुष्टि करता है। 

इस रिपोर्ट की माने, तो ईडी सुशांत के काम संबंधी भुगतान का विश्लेषण करेगा और फिर उसकी तुलना खर्चों और निवेशों के साथ करेगा। 

वहीं रिया चक्रवर्ती के टैक्स और निवेश को लेकर भी पूछताछ हुई है और रिया के सीए रितेश शाह भी ईडी के दफ्तर गए थे। 

वहीं हाल ही में ईडी ने सुशांत के पिता केके सिंह का बयान दर्ज कर लिया है। उन्होंने पटना में दर्ज एफआईआर वाली बात दोहराई और कहा कि उनके बेटे के खाते से 15 करोड़ रुपए निकाले गए हैं। ईडी ने उनसे इस बात के सबूत मांगे हैं। इससे पहले सुशांत की बहन मीतू का बयान दर्ज किया जा चुका है।

इस रिपोर्ट्स की माने, तो सुशांत के परिवार के अन्य सदस्यों को भी ईडी पूछताछ के लिए बुला सकती है। परिवार के बाकी सदस्यों के बयान दिल्ली में दर्ज हो सकते हैं। 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने इनसे की पूछताछ 

ईडी मनी लॉन्ड्रिंग केस में रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत के फ्लैट-मेट सिद्धार्थ पिठानी, उनकी मैनेजर श्रुति मोदी, सैमुअल मिरांडा समेत 10 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

टिप्पणियां