SSR Death Case: ईडी ने रिया चक्रवर्ती को भेजा समन, 7 अगस्त को होना होगा पेश

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने रिया चक्रवर्ती को समन भेजा है और 7 अगस्त को पेश होने के लिए कहा। हाल ही में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रिया के सीए रितेश शाह से हाल ही में पूछताछ किया गया । वहीं इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत के सीए संदीप श्रीधर से भी ईडी ने पूछताछ कर चुकी है। 

Rhea Chakrborty has been summoned by ED
सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की मुसीबतें लगातार बढ़ रही हैं। एक तरफ ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ सीबीआई ने भी रिया के खिलाफ एफआईआर करने के संकेत दिए हैं। 

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को समन भेजकर शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। एजेंसी ने पिछले दिनों रिया चक्रवर्ती के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह और चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से पूछताछ की थी।

ईडी सुशांत राजपूत के पैसे और उनके बैंक खातों के कथित दुरुपयोग के आरोपों की जांच कर रही है। इस बीच आज केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की सिफारिश पर सीबीआई को सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच सौंप दी। इस मामले को लेकर महाराष्ट्र और बिहार पुलिस में काफी विवाद देखने को मिला है।

ग़ौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाना में आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत एफआईआर दर्ज करवाई है। 

सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि रिया, उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षड्यंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी और बेईमानी की।

रिया पर आरोप लगाते हुए के के सिंह ने कहा था, 'रिया, सुशांत के साथ रहा करती थी। आठ जून को वह उसके घर से नकदी, लैपटॉप, एटीएम कार्ड, जेवरात, काफी सामान और इलाज के कागजात सहित अन्य दस्तावेज चली गयी थी।'

सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके पुत्र के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपये अज्ञात खाते में ट्रांसफर किए गए हैं। इसी लेनेदेन की जांच ईडी कर रही है। 

सीबीआई करेगी एफआईआर दर्ज

वहीं अब सुशांत सिंह राजपूत मामले की छानबीन के लिए केंद्र सरकार ने सीबीआई को मंजूरी दे दी है। रिपोर्ट्स की माने, तो सीबीआई को रिया चक्रवर्ती की भूमिका पर शक है और 6 अगस्त को उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो सकता है। 

वहीं लंबे समय से बिहार पुलिस रिया चक्रवर्ती से बयान लेने की कोशिश में जुटी हुई है, लेकिन रिया अज्ञात ठिकाने पर हैं, जहां तक बिहार पुलिस पहुंच नहीं पा रही है। वहीं रिया के वकील का कहना है कि वो फरार नहीं है और बिहार पुलिस का रिया से पूछताछ करने का हक नहीं है। हालांकि, रिया के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज है। इसके बावजदू वकील इस तरह की दलीलें दे रहे हैं।

टिप्पणियां