प्रकाश झा ने 'आश्रम' के ट्रेलर से पहले रिलीज़ किया डिस्क्लेमर वीडियो

प्रकाश झा ने अपनी वेब सीरीज़ 'आश्रम' के ट्रेलर को रिलीज करने से पहले एक डिस्क्लेमर वीडियो शेयर किया। दरअसल, यह वेब सीरीज बड़े ही संवेदनशील मुद्दे पर बना है। इसमें उन धर्मगुरुओं और बाबाओं के बारे में दिखाया जाएगा, जिन्होंने आस्था के नाम पर लोगों को ठगा है, जिन्होंने आस्था के नाम पर पूरे संत समाज को बदनाम किया है। इस सीरीज़ से बॉबी देओल अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं। 

Bobby Deol Prakash Jha shares a disclaimer video Before 'Aashram' web series release
समाजिक मुद्दों पर फिल्में बनाने वाले निर्देशक प्रकाश झा की आगली पेशकश 'आश्रम' है। एमएक्स प्लेयर पर जल्दी ही रिलीज़ होने वाली इस वेब सीरीज़ में बॉबी देओल नज़र आएंगे। 

प्रकाश झा देश के कुछ धर्मगुरुओं पर बनी इस वेब सीरीज़ को लेकर कुछ परेशान हैं और इसे कॉन्ट्रोवर्सी से बचाने के लिए एक रास्ता भी निकाल लिया है। दरअसल, प्रकाश झा ने इस वेब सीरीज़ के ट्रेलर को जारी करने से पहले डिस्क्लेमर वीडियो जारी किया है। 

दरअसल, 'आश्रम' को बड़े ही संवेदनशील मुद्दे पर बनाया गया है। इसमें उन धर्मगुरुओं और बाबाओं के बारे में दिखाया जाएगा, जिन्होंने आस्था के नाम पर लोगों को ठगा है, जिन्होंने आस्था के नाम पर पूरे संत समाज को बदनाम किया है।

अब क्योंकि देश में संत और साधुओं का काफी सम्मान रहता है। ऐसे में किसी भी विवाद से बचने के लिए पहली बार प्रकाश झा ने अपनी सीरीज के ट्रेलर रिलीज से पहले ही एक डिसक्लेमकर जारी करना उचित समझा। 

यूट्यूब पर एमएक्स प्लेयर के चैनल पर एक मिनट का डिस्क्लेमकर वीडयो शेयर किया गया है। इस वीडियो में बताया गया है कि इस सीरीज का उदेश्य किसी भी धर्म या फिर उससे जुड़े साधु-संतों को अपमानित करने का नहीं है, बल्कि ये सीरीज उन दूषित लोगों को उजागर करेगी जो धर्म के नाम पर लोगों को ठगते हैं और समाज में जहर घोलते हैं। 

हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स की माने, तो 'आश्रम' डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम की कहानी से प्रेरित है। वैसे निर्देशक ने इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं की है। 

वैसे, 'आश्रम' से कोरोना काल में बॉबी देओल अपना डिजिटिल डेब्यू करने जा रहे हैं। इस वेब सीरीज के टीजर को देख समझा जा रहा है कि बॉबी एक बाबा के रोल में नजर आने वाले हैं। यह एक ऐसी भूमिका होने वाली है, जो उन्होंने इससे पहले कभी नहीं निभाया है। यह वेब सीरीज़ को एमएक्स प्लेयर पर 28 अगस्त को रिलीज किया जा रहा है।

टिप्पणियां