SWA Awards 2020: 'राइटर्स के हक़ के लिए हम लड़ेंगे'

राइटर्स के हक की मां उठाने के लिए स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन ने अपनी कमर कस ली है। हालिया जारी बयान में उन्होंने कहा कि राइटर जोड़ी सलीम-जावेद अपने हक के लिए लड़े। हम भी राइटर्स के हक के लिए लड़ेंगे। SWA ने यह भी कहा है कि कलम की नोक से जादू बिखेरने वाले इन कलमकारों को अपने मेहनताने और क्रेडिट को लेकर हमेशा संघर्ष करना पड़ता है। राइटर्स को लोग उनके काम से जाने, इसलिए SWA Awards 2020 का आयोजन किया जा रहा है। 

SWA Awards 2020  jury membders

बॉलीवुड में हमेशा से राइटर्स को अपने हक़ के लिए लड़ना पड़ता हैं। अपनी मेहनताने के लिए बार बार सिफारिश करनी पड़ती हैं। अपने कलम की नोक से जादू करने वाले जादूगरों को बार बार अपनी ही उम्दा प्रदर्शन के बावजूद साइड का रास्ता देखना पड़ता हैं ।

राइटर को उनका हक मिले इसीलिए SWA यानी स्क्रीन राइटर एसोसिएशन हमेशा से आवाज़ उठाता रहा हैं और राइटर को उनके काम से लोग जाने इसीलिए Swa award 2020 का आयोजन किया जा रहा हैं। जहां पर उन्हें उनके योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा। 

एक वक्त में फिल्मो में राइटर्स को काफी महत्व दिया जाता था जैसे कि सलीम-जावेद की जोड़ी को, जिनका नाम हमेशा से फिल्मों में लीड में लिया जाता था। मानो वही फिल्म के हीरो हैं, लेकिन अब ऐसा बिलकुल नही हैं। 

इस पर SWA के ज्यूरू मेंबर अमित खन्ना ने कहा, 'एक समय में जब फिल्मों में सलीम-जावेद जी का नाम नहीं आया, तो उन्होंने पोस्टर पर अपना नाम खुद जाकर चिपकाया था, उन्होंने खुद वो लड़ाई लड़ी तब जाकर उनका नाम लिया जाने लगा। हमे भी वैसा ही करना होगा।'

टिप्पणियां