सुसांता रॉय ने बनाया सुशांत सिंह राजपूत का वैक्स स्टैच्यू

सुशांत सिंह राजपूत का पहला वैक्स स्टैच्यू भारत में बन कर तैयार हो चुका है, जिसे पश्चिम बंगाल के आसनसोल के मूर्तिकार सुसांता रॉय ने बनाया है। सुसांता द्वारा बनाई गई सुशांत की वैक्स स्टैच्यू की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। वहीं सुकांतो ने यह भी कहा कि यदि परिवार चाहेंगे, तो उनके लिए अलग से वैक्स स्टैच्यू बना दूंगा।

Sushant Singh Rajput Wax Statue made by west bengal sculptor Sukanto Roy from west bengal

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में रहने वाले मूर्तिकार सुसांता रॉय ने सुशांत सिंह राजपूत का वैक्स स्टैच्यू बनाया है। यह स्टैच्यू हू-ब-हू सुशांत की तरह लग रही है।

वहीं मूर्तिकार सुसांतो रॉय का कहना है कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की यह मूर्ति बनाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सुकांतो ने बताया कि वो सुशांत के बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं। उनके अचानक निधन से सुसांता काफी दुखी हो गए और वह सुशांत को श्रद्धांजलि देना चाहते थे। इसी वजह से अपने आर्ट के जरिये उन्होंने सुशांत को श्रद्धांजलि दी है।

सुसांता ने कहा, 'यह प्रतिमा मैंने अपने संग्रहालय के लिए बनाई है। हालांकि, यदि उनके परिवार ने सुशांत की प्रतिमा के लिए अनुरोध किया है, तो मैं एक नई प्रतिमा बनाऊंगा।'

बता दें कि सुसांता ने गुरुवार को सुशांत की मोम वाली प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि लंदन के मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम की तर्ज पर ही उन्होंने अपने घर में म्यूजियम बना रखा है, जहां पर वह मोम का प्रतिमाएं बनाकर रखते हैं। इसी म्यूजियम में वह सुशांत की प्रतिमा रखेंगे।

सुसांता का यह वैक्य म्यूज़ियम आम लोगों के लिए भी खुला रहेगा। यहां कोई भी आकर सुशांत के स्टैच्यू को देख सकता है और तस्वीरों खिंचवा सकता है।

वहीं सुसांता द्वारा बनाई गई सुशांत के वैक्स स्टैच्यू को देखकर नेटीजन्स भी काफी हैरान हैं। एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा, 'यह (स्टैच्यू) बिलकुल सुशांत की तरह लग रहा है, एक पल के लिए मुझे लगा कि यह सुशांत की फोटो है।' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'यह बिलकुल रियल और जीवित लग रहे हैं।'

इनके भी वैक्स स्टैच्यू बना चुके हैं सुकांतो रॉय

सुसांता के घर पर बने म्यूजियम में इससे पहले वह कई और प्रसिद्ध व्यक्तियों की प्रतिमाएं बना चुके हैं। उन्होंने बताया कि उनके म्यूजियम में अमिताभ बच्चन, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, रविंद्र नाथ टैगोर, मिथुन चक्रवर्ती, सौरभ गांगुली, रोनाल्डो, सुभाष चक्रवर्ती, ज्योति बसु समेत अन्‍य जानी-मानी हस्तियों की मूर्तियां बनाकर अपने म्‍यूजियम में सजा चुके है। सुकांतों अब तक कई मूर्तियां एक्‍सपोर्ट भी कर चुके हैं।

संबंधित खबरें
सुशांत सिंह राजपूत के साथ 'सुट्टा' लगातीं सारा अली खान

टिप्पणियां