'ड्रग' केस में नाम आने के बाद रकुलप्रीत सिंह पहुंची दिल्ली हाईकोर्ट

रकुलप्रीत सिंह 'ड्रग' मामले में नाम आने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट की शरण में पहुंची हैं। मीडिया कवरेज पर रोक लगाने की मांग रखी है। बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने ड्रग्स मामले में एनसीबी के सामने 25 बॉलीवुड सेलेब्स के नाम का खुलासा किया था। इनमें सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और सिमोन खंबाटा का नाम सुर्खियां बटोर रहा है। इसी को लेकर रकुलप्रीत ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

RakulPreet Singh approaches delhi high court against media trial in Drug Case

सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मृत्यु की छानबीन के बीच ड्रग का मामला सामने आ गया। इस केस में रिया चक्रवर्ती उनके भाई शौविक के अलावा कुछ अन्य लोगों को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया।

एनसीबी से पूछताछ में रिया चक्रवर्ती ने तकरीबन 25 नाम लिए हैं, जिनका ड्रग कनेक्शन है। इन नामों में सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और डिज़ाइनर सिमोन खंबाटा का नाम सुर्खियां बटोर रहा है।

अब जब से रकुल का नाम सामने आया है, तब से मीडिया कवरेज में वो लगातार छाई हुई हैं। वहीं ड्रग्स मामले में मीडिया ट्रायल के खिलाफ रकुल प्रीत सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। रकुल ने याचिका दायर करते हुए कहा है कि इस मामले में उनका नाम घसीटकर मीडिया उनकी इमेज को नुकसान पहुंचा रहा है। उन्होंने उनके खिलाफ हो रहे कवरेज पर रोक लगाने की मांग की है।

रकुल ने अपनी याचिका में हवाला दिया है कि जिस रिया चक्रवर्ती के बयान के आधार पर उनके ऊपर ड्रग्स लेने का आरोप लग रहा है, वे कोर्ट में अपने स्टेटमेंट से मुकर चुकी हैं। उन्होंने इसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा जबरदस्ती लिया गया बयान बताया है।

वहीं रकुल ने आगे कहा कि एक शूट के दौरान उन्हें पता चला कि रिया ने उनका और सारा अली खान का नाम ड्रग्स लेने वालों की लिस्ट में गिनाया है, जिसके बाद से मीडिया उन्हें बदनाम करने में लगा हुआ है। रकुल ने हाईकोर्ट से अपील की है कि इस तरह के मीडिया ट्रायल पर रोक लगनी चाहिए। साथ ही उन्हें बदनाम करने वाले न्यूज चैनल्स के खिलाफ कार्रवाई भी होनी चाहिए।

रकुल प्रीत सिंह की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से रुख स्पष्ट करने की मांग की है। कोर्ट ने केंद्र, प्रसार भारती और प्रेस परिषद से कहा है कि वे रकुल की याचिका को रि-प्रजेंटेशन के तौर पर मानें और जल्दी से जल्दी इस पर फैसला करें। हाईकोर्ट ने यह उम्मीद भी जताई है कि मीडिया रिया चक्रवर्ती के केस में रकुल प्रीत सिंह से संबंधित खबरों में संयम बरतेगा।

वहीं अभी तक मिली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती ने सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह और फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा का नाम लिया है। यह भी कहा जा रहा था कि इन्हें जल्दी ही समन भेजा जा सकता है।

हालांकि, एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने इस खबर का खंडन किया था और कहा था कि उन्होंने बॉलीवुड सेलेब्स की कोई लिस्ट नहीं बनाई और न ही किसी को समन भेजा है। अब तक ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक समेत 17 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

संबंधित ख़बरें
अर्जुन-रकुल की 'क्रॉस बॉर्डर' लव-स्टोरी में अदिति-जॉन निभाएंगे यह किरदार

टिप्पणियां