'वोकल फॉर लोकल' को अपनी फिल्म के जरिये इस तरह बढ़ावा देंगे विवेक अग्निहोत्री

विवेक अग्निहोत्री 'वोकल फॉर लोकल' के तहत अपनी अगली फिल्म 'द लास्ट शो' में भारत के लोक नाट्य कलाओं को मौका दे रहे हैं। इस बारे में विवेक का कहना है कि 'द लास्ट शो' फिल्म भारत की मरने वाली कलाओं जैसे लोक रंगमंच, कव्वाली, ब्रास बैंड आदि को आदरांजली है। मैंने इन पुराने कलाकारों को खोजने के लिए कड़ी मेहनत की है, जो गुमनामी में खो गए हैं और किसी को भी इनकी परवाह नहीं है। 

Vivek Agnihotri 'Vpval For Local'

निर्देशक और लेखक विवेक रंजन अग्निहोत्री अपनी बेबाकी के लिए मशहूर हैं। वह अपने मन की बात कहने के लिए हिचकिचाते नहीं है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फिल्मों में हमेशा स्थानीय कलाकारों को अपनी कला दिखाने का मौका दिया।

इसी कड़ी में 'द बुद्धा इन ए ट्रैफिक जैम' के निर्देशक भोपाल की कव्वाली लोक कलाकारों को अपनी आगली फिल्म 'द लास्ट शो' में मौका दे रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार, निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अभिनेता अनुपम खेर और सतीश कौशिक के साथ अपनी अगली फिल्म 'द लास्ट शो' की शूटिंग शुरू करने के लिए भोपाल में पहुंच चुके हैं।

हालांकि, वहां के लोक कलाकारों ने निर्देशक से मुलाकात की, जो शहर के शौकत महल में अनुपम खेर के साथ शूटिंग कर रहे थे। लोक कलाकारों ने एक कव्वाली को निर्देशक को समर्पित किया। अग्निहोत्री को कलाकारों का प्रदर्शन बहुत पसंद आया। उन्होंने भोपाल के पुराने और भूले हुए कव्वाली समूहों के पुनरुद्धार के बारे में कुछ करने का फैसला किया।

'ताशकंद फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा, 'द लास्ट शो' फिल्म भारत की मरने वाली कलाओं जैसे लोक रंगमंच, कव्वाली, ब्रास बैंड आदि को आदरांजली है। मैंने इन पुराने कलाकारों को खोजने के लिए कड़ी मेहनत की है, जो गुमनामी में खो गए हैं और किसी को भी इनकी परवाह नहीं है। आपने इस कव्वाली समूह के बारे में नहीं सुना होगा, लेकिन वे अपनी कला के स्वामी हैं।

विवेक रंजन अग्निहोत्री की निर्देशित फिल्म 'द लास्ट शो' अनुपम खेर और सतीश कौशिक 45 साल की दोस्ती साझा करेगी। फिल्म का निर्माण अनुपम खेर, रूमी जाफरी, सतीश कौशिक और विवेक अग्निहोत्री द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा।

संबंधित खबरें
विवेक अग्निहोत्री ICCR की संचालन परिषद में सदस्य नियुक्त किए गए

टिप्पणियाँ