अमिताभ बच्चन अपने ट्वीट्स के साथ नंबर क्यों लिखते हैं?

अमिताभ बच्चन अपने हर ट्वीट के साथ एक नंबर ज़रूर लिखते हैं। बीते कुछ महीनों में दो-तीन बार इन नंबर्स में गड़बड़ी के चलते वो माफी भी मांग चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर अमिताभ अपने हर ट्वीट के साथ वो नंबर क्यों लिखते हैं। हालांकि, एक बार अमिताभ ने शाहरुख खान को इसके पीछे की वजह बताई थी। अब आपको शायद याद न हो, तो चलिए हम आपको बताते हैं।

Amitabh Bachchan tweets numbers

अमिताभ बच्चन जब भी कोई ट्वीट करते हैं, तो उसके साथ वो एक नंबर जरूर लिखते हैं। नंबर लिखने के चक्कर में कई बार उनसे ग़लती हो जाती है और फिर इसके लिए वो माफी मांगते हैं। बीते कुछ दिनों में यह कई बार देखने को मिल चुका है।

अभी हाल ही में उन्होंने फिर से अपने ट्वीट के इन नंबर्स में गड़बड़ कर दिया था और फिर इसकी भूल सुधार करते हुए माफी मांगी।

ऐसे कई लोग होंगे जो इस बात पर कोई खास ध्यान नहीं देते, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो यह नंबर का झोल समझने की कोशिश में लगे हुए हैं कि आखिर अमिताभ ट्वीट्स को नंबर्स क्यों देते हैं।

हालांकि, अमिताभ इसकी वजह का खुलासा पहले ही कर चुके हैं। एक बार जब शाहरुख खान ने इस बारे में उनसे सवाल किया था, तो अमिताभ बच्चन ने इसकी वजह बताई।

दरअसल, फिल्म 'बदला' के प्रमोशन के दौरान शाहरुख के सवाल का जवाब देते हुए अमिताभ ने कहा कि वह ऐसा इसलिए करते हैं ताकि वो ट्रैक कर सकें कि उन्होंने किस दिन क्या बात कही थी। इन नंबर्स की वजह से वो आसानी से ट्रैक कर लेते हैं। यह नंबर्स उनके रेफरेंस पॉइंट हैं, जिसके बाद शाहरुख खान ने उनके इस जवाब के लिए शुक्रिया कहा था।

अमिताभ बच्चन उन बॉलीवुड सेलेब्स में हैं, जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। फिर चाहे ब्लॉग हो या ट्विटर या फिर इंस्टाग्राम सभी पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवाते हैं।

संबंधित ख़बरें
अमिताभ बच्चन की 'झुंड' की रिलीज़ पर कोर्ट ने लगाई रोक, पढ़िए वजह

टिप्पणियां