अमिताभ बच्चन की 'झुंड' की रिलीज़ पर कोर्ट ने लगाई रोक, पढ़िए वजह

अमिताभ बच्चन स्टारर और नागराज मंजुले के निर्देशन में बनी फिल्म 'झुंड' की रिलीज़ पर आंध्र प्रदेश की रंगा रेड्डी जिले की कुकटपल्ली कोर्ट ने रोक लगा दी है। कोर्ट ने फिल्म पर कॉपीराइट उल्लंघन के कारण रोक लगाई है। साथ ही कोर्ट ने सख्त निर्देश दिए हैं कि यह फिल्म किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी स्ट्रीम नहीं किया जाना चाहिए।

andhra pradesh kukatpally court stay on the release of Amitabh Bachchan film Jhund

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'झुंड' की रिलीज़ पर ख़तरे के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल, आंध्र प्रदेश की रंगा रेड्डी जिले की कुकटपल्ली कोर्ट ने नागराज मंजुले के निर्देशन में बनी 'झुंड' की रिलीज़ पर कॉपीराइट उल्लंघन के कारण रोक लगाई है।

साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि इस फिल्म को किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम नहीं किया जाना चाहिए। बता दें इस फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन फुटबाल कोच की भूमिका में हैं।

ग़ौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही हैदराबाद के फिल्‍ममेकर नंदी चिन्‍नी कुमार ने कॉपीराइट उल्लंघन के तहत फिल्म 'झुंड' के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर नागराज मंजुले, टी सीरीज के चेयरमैन भूषण कुमार और फिल्म के मुख्य अभिनेता अमिताभ बच्चन को लीगल नोटिस भेजा था और तभी कोर्ट जाने की बात कही थी।

वहीं फिल्ममेकर नंदी चिन्‍नी के नोटिस का जवाब सिर्फ टी-सीरीज से दिया। नंदी चिन्नी ने यह आरोप लगाया कि फिल्म के निर्माताओं द्वारा उन्हें धोखा दिया गया है और उनकी फिल्म की रिलीज को रोकने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसके बाद शनिवार को आंध्र प्रदेश की रंगा रेड्डी जिले की कुकटपल्ली कोर्ट ने अमिताभ की इस फिल्‍म के रिलीज पर रोक लगा दी है।

भूषण कुमार ने कहा कि उन्होंने साल 2017 में फिल्म बनाने के अधिकार खरीद लिए थे, जो एक स्लम सॉकर खिलाड़ी थे और होमलेस वर्ल्ड कप में भारतीय कप्तान थे। नंदी चिन्नी कुमार ने नागपुर की एक बस्ती में पैदा हुए अखिलेश पॉल के जीवन पर स्लम सॉकर नामक बाइलिंग्वल फिल्म लिखने और निर्देशित करने की योजना बनाई थी। अखिलेश पॉल नशे का आदी था, लेकिन फुटबॉल को लेकर उसकी दिलचस्पी काफी तगड़ी है। उनके जुनून ने उनकी जिंदगी बदल दी और वे होमलेस वर्ल्ड कप में भारत के कप्तान भी बने।

बता दें कि फिल्म निर्देशक ने 11 जून, 2018 को तेलंगाना सिनेमा राइटर्स एसोसिएशन के साथ कहानी और पटकथा को रजिस्टर्ड करने का दावा किया था। वहीं मराठी ब्लॉकबस्टर 'सैराट' के निर्देशक नागराज मंजुले ने विजय बरसे के जीवन पर एक फिल्म बनाने के अधिकार खरीदे, जो अखिलेश पॉल के कोच हैं।

संबंधित ख़बरें
अमिताभ बच्चन का शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' इस दिन होगा ऑनएयर

टिप्पणियां