अनुपम खेर और सतीश कौशिक जल्द शुरू करेंगे विवेक अग्निहोत्री की 'द लास्ट शो' की शूटिंग

अनुपम खेर और सतीश कौशिक, विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द लास्ट शो' की शूटिंग के लिए कमर कस चुके हैं। लॉकडाउन के बाद यह पहला मौका होगा, जब अनुपम खेर और सतीश कौशिक फिल्म के सेट पर जाएंगे। बॉम्बे हाई कोर्ट ने हाल ही में 65 से ऊपर के अभिनेताओं को शूटिंग फिर से शुरू करने की अनुमति दी। इससे पहले, इस उम्र से परे अभिनेताओं को किसी भी तरह की शूटिंग में भाग लेने से रोक दिया गया था।

Vivek Agnihotri, Anupm Kher, Satish Kaushik, Rumi Jaffry in 'The Last Show'
अनुपम खेर और सतीश कौशिक कोरोनो वायरस महामारी के बीच उचित सुरक्षा सावधानियों के साथ निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म 'द लास्ट शो' की शूटिंग शुरू करेंगे। 

मार्च से शुरू लॉकडाउन के बाद यह पहला मौका होगा, जब अनुपम खेर और सतीश कौशिक फिल्म के सेट पर नज़र आएंगे। 

कुछ दिनों पहले ही बॉम्बे हाई कोर्ट ने 65 साल से ऊपर के अभिनेताओं को शूटिंग करने की इजाजत दी है। इससे पहले, इस उम्र से परे अभिनेताओं को किसी भी तरह की शूटिंग में भाग लेने से महाराष्ट्र सरकार ने रोक लगा दिया था।

अनुपम खेर ने टीम द्वारा उठाए जा रहे सुरक्षा उपायों के बारे में बात करते हुए कहा, 'बेशक, लोग चिंतित महसूस करते हैं। खासकर हमारे परिवार, लेकिन एक बार जब उन्हें सुरक्षा उपायों के बारे में पता चला, तो उन्होंने सुरक्षित महसूस किया। हमारे पास पेशेवरों कोविड मार्शल्स हैं। यह सुनिश्चित करते हुए कि सभी आवश्यक सावधानी बरती जाती है, लेकिन सबसे बढ़कर, सभी को दूसरों के प्रति विचारशील और ध्यान रखना होगा।'

आगे कहते हुए, 'संघर्ष, दर्द, पीड़ा, उत्सव और सफलता। हम पेशेवर रूप से प्रतिस्पर्धा करते हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से बंधे हुए हैं। जब विवेक ने इस प्रेरणादायक कहानी-सौंदर्य की चर्चा की, तो मानव मानस की दृष्टि से प्रेम और हंसी-ख़ुशी मोहित हो गई। हमने महसूस किया कि कोविड संकट के दौरान, दुनिया को प्रेरणा, सकारात्मकता और सभी हास्य से ऊपर की जरूरत है। इसलिए एक तरह से विवेक दुनिया के लिए हमारी अनोखी दोस्ती का जश्न मना रहा हैं।' 

वहीं इस बारे में सतीश कौशिक का कहना है कि उन्हें किसी भी प्रोजेक्ट की शूटिंग को लेकर कुछ संकोच था। अधिकांश फिल्मों की शूटिंग शुरू नहीं हुई है और लोगों में निराशावाद की भावना थी। सिनेमा की धीमी मौत की भविष्यवाणी के साथ। हम और विवेक दोनों ही जन्म सेनानी और शाश्वत आशावादी हैं। इसलिए, हमने इन समयों में दूसरों को प्रेरित करने, प्रयोग करने और नवाचार करने के लिए शूटिंग शुरू की और एक संदेश भेजा कि सिनेमा मनोरंजन, प्रेरणा और इस दुनिया को हँसी से भरने के लिए रहता है।

निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री कहते हैं, 'मैंने विवरण में शूट के बारे में एसओपी और अन्य तकनीकी पहलुओं पर सावधानी से काम किया था। मैंने नए वातावरण और शूटिंग की आदतों में शूटिंग के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले क्रू को बनाने के लिए सिर्फ मॉक शूट करने का प्रस्ताव रखा। हम मानते हैं कि वे सभी को सबसे कठोर चुनौतियों से सकारात्मकता, प्यार और हंसी हमें बचाती हैं।'

विवेक रंजन अग्निहोत्री की अगली निर्देशित फिल्म 'द लास्ट शो' अनुपम खेर और सतीश कौशिक 45 साल की दोस्ती साझा करेगी। फिल्म का निर्माण अनुपम खेर, रूमी जाफरी, सतीश कौशिक और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा संयुक्त रूप से कर रहे हैं।

टिप्पणियां