रिया चक्रवर्ती ने 'ड्रग कनेक्शन' में लिया सारा अली खान का नाम

ड्रग मामले की छानबीन कर रही एनसीबी के सामने रिया चक्रवर्ती ने सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और डिज़ाइनर सिमोन खंबाटा के अलावा अन्य 25 बॉलीवुड हस्तियों के नाम लिए हैं। रिया द्वारा बताए गए इन नामों को जल्दी ही एनसीबी समन भेजने की तैयारी में है। फिलहाल रिया गिरफ्तार हो चुकी हैं। सेशन कोर्ट ने दूसरी बार उनकी जमानत याचिका को खारिज किया है। ऐसे में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी गईं रिया को 22 सितंबर तक जेल में रहना होगा। 

Rhea Chakrborty took Sara Ali Khan name infront of NCB in Drug connection

सुशांत सिंह राजपूत की आकस्मिक रहस्यमयी मृत्यु को लेकर चल रही छानबीन के दौरान एक ड्रग चैट सामने आई और इसके बाद नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) ने सैमुअल मिरांडा, शौविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत और रिया चक्रवर्ती से पूछताछ शुरू की थी।

गहन पूछताछ के बाद रिया को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में ले लिया गया है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने, तो एनसीबी से पूछताछ में रिया ने बॉलीवुड के 25 बड़े नामों का जिक्र किया, जो या तो ड्रग्‍स लेते हैं या ड्रग पार्टीज करते हैं। इनमे से कुछ नामों का खुलासा हो गया है।

हाल ही में एक चैनल ने खुलासा किया है कि रिया ने जिन बड़े लोगों के नाम लिए हैं, उनमें सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और डिज़ाइन सिमोन खंबाटा शामिल हैं। इसके बाद अब यह साफ हो गया है कि पहले एनसीबी रिया द्वारा जाहिर किए गए इन नामों के ख‍िलाफ पहले सबूत जुटाएगी और फिर उन्‍हें समन भेजकर पूछताछ करेगी।

ख़ास बात यह है कि सारा और रिया बेस्ट फ्रेंड हुआ करती थीं और फिल्म 'केदारनाथ' के दौरान सारा और सुशांत की नजदीकियां बढ़ीं। फिर दोनों थाइलैंड भी वेकेशन पर गए। बाद में सारा और सुशांत के अलग होने पर रिया सुशांत की ज़िंदगी में दाखिल हुईं। ड्रग मामला सामने आने पर रिया ने यह भी कहा था कि सुशांत को फिल्म 'केदारनाथ' के दौरान ही ड्रग की लत लग गई थी। 

वहीं रिया की ड्रग चैट में डिज़ाइनर सिमोन खंबाटा का नाम आ चुका है। हालांकि, रकुलप्रीत सिंह का नाम पहली बार इस मामले में सामने आया है। 

इसके अलावा सुनवाई के दौरान एनसीबी ने कोर्ट से कहा था कि उनकी जांच प्रारंभ‍िक दौर में है और रिया ने पूछताछ में बॉलीवुड के कई बड़े नामों का जिक्र किया है। एनसीबी का कहना है कि उसने एक पूरा मनी ट्रेल तैयार किया है, जिससे पता चलता है कि इस ड्रग रैकेट में कई बड़े नाम शामिल हैं और पैसा कहां-कहां से आता था और कौन-कौन देता था।

रिपोर्ट्स की माने, तो फिलहाल एनसीबी इस मामले में डोजियर तैयार कर रही है। डोजियर यानी सबूतों और कागजों का पूरा कच्‍चा चिट्ठा, जो मुंबई के इस ए-लिस्‍टर ड्रग रैकेट का पूरा भंडाफोड़ करेगा। दिल्‍ली से लेकर मुंबई तक पूरा नारकोटिक्‍स डिपार्टमेंट हरकत में आ चुका है।

टिप्पणियां